Tue. Jul 23rd, 2024

उपायुक्त शिमला अमित कश्यप ने आज यहां बताया कि 03 अक्टूबर, 2020 को अटल टनल रोहतांग के लोकार्पण समारोह के लाइव प्रसारण के लिए जिला शिमला के सभी निर्वाचन क्षेत्रों में एलईडी स्क्रीन व्यवस्था स्थापित कर दी गई है।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार अधिक से अधिक लोगों तक उद्घाटन कार्यक्रम के लाइव प्रसारण और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संदेश पहुंचाने के लिए शिमला शहरी क्षेत्र में रिपोर्टिंग रूम के समक्ष एलईडी स्थापित की गई है। इसके अतिरिक्त शिमला शहर में नगर निगम शिमला की विभिन्न स्क्रीनों तथा खेल परिसर स्थित स्क्रीन पर भी इसका लाइव प्रसारण किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि शिमला ग्रामीण निर्वाचन क्षेत्र के तहत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (छात्र) धामी के परिसर में, स्क्रीन स्थापित की गई है। ठियोग निर्वाचन क्षेत्र में उपमंडलाधिकारी कार्यालय परिसर प्रागंण, जुब्बल कोटखाई में वरिष्ठ नागरिक परिसर कोटखाई, रोहडू में मेला ग्राउंड, चैपाल में तहसील ग्राउंड, नेरवा में पंचायत भवन तथा रामपुर में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (छात्र) के ऑडिटोरियम में एलइडी स्क्रीन स्थापित की गई है, जहां लोग उद्घाटन का लाइव प्रसारण देख सकेंगे।
उन्होंने कहा कि कार्यक्रम को सोशल मीडिया के माध्यम से भी लाइव देखा जा सकेगा। इसके अतिरिक्त मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर एवं मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारी फेसबुक पेज पर भी देखा जा सकता है।
उन्होंने कहा कि कार्यक्रम स्थलों पर सामाजिक दूरी बनाए रखने, मुंह को मास्क से ढकने के नियम की अनुपालना अनिवार्य होगी।
उन्होंने लोगों से अपील की कि सभी कोरोना संकटकाल में विशेष मानक संचालनों की अनुपालना सुनिश्चित बनाने में अपना सहयोग प्रदान करें और कार्यक्रम में उपस्थित होकर इस ऐतिहासिक क्षण का हिस्सा बनें।