Mon. Feb 26th, 2024

मीडिया और लोक सम्पर्क का आपस में गहन रिश्ता है। सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग जहां सूचना के आदान-प्रदान के साथ सरकार की नीतियों एवं कार्यक्रमों को लोगों तक पहुंचाने का मुख्य कार्य करता है, वहीं मीडिया इस कार्य में संवाहक की भूमिका का काम कर रहा है। यह बात प्रेस क्लब कुल्लू के चेयरमैन एवं वरिष्ठ पत्रकार राजीव शर्मा ने सहायक लोक सम्पर्क अधिकारी अनिल गुलेरिया के सम्मान में आयोजित विदाई समारोह के अवसर पर कही।
राजीव शर्मा ने कहा कि जनसम्पर्क अधिकारी और प्रेस का आपस में तालमेल बेहद जरूरी है। दोनों एक दूसरे के पर्याय हैं। जनसम्पर्क से प्रेस को हमेशा ही तत्काल व स्टीक सूचना की अपेक्षा रहती है। प्रेस के लिए सबसे भरोसेमंद सूचना की यदि कहीं से दरकार रहती है तो वह जनसम्पर्क कार्यालय है।
प्रेस क्लब की सचिव शालिनी राय ने कहा कि अनिल गुलेरिया ने 10 वर्ष तक कुल्लू में अपनी सेवाएं दी हैं और उनका सौम्य व्यवहार, सादगी एवं निपुणता मीडिया के साथ सौहार्दपूर्ण रिश्ते स्थापित करने में मदद करता है। मीडिया से हमेशा ही उनका संबंध व व्यवहार मैत्रीपूर्ण रहा है।
इस अवसर पर प्रेस क्लब कुल्लू के सदस्यों ने अनिल गुलेरिया को शाॅल, टोपी व खूबसूरत पेंटिग भेंट करके सम्मानित किया। गुलेरिया ने उनके सम्मान में आयोजित किए गए प्रीति भोज समारोह के लिए प्रेस क्लब कुल्लू की कार्यकारिणी व समस्त सदस्यों का आभार व्यक्त किया।
डीपीआरओ प्रेम ठाकुर व पूर्व डीपीआरओ शेर सिंह शर्मा को प्रेस ने विशेष तौर पर समारोह मंे आमंत्रित किया था