Fri. Jun 14th, 2024

शिमला, 28 सितम्बरः
अतिरिक्त उपायुक्त किरण भड़ाना की अध्यक्षता में आज यहां युवा कार्यक्रम पर आधारित जिला स्तरीय सलाहकार समिति की बैठक का आयोजन किया गया।
बैठक में वर्ष 2021-22 के लिए जिला शिमला में नेहरू युवा केन्द्र द्वारा आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों और गतिविधियों पर विस्तार से चर्चा की गई।
अतिरिक्त उपायुक्त ने बताया कि सभी संबंधित विभाग आपस में समन्वय स्थापित कर कार्य करें ताकि निर्धारित कार्यक्रमों का ज्यादा से ज्यादा युवाओं को लाभ प्राप्त हो सके। उन्होंने बताया कि कार्यक्रमों की श्रेणी में कौशल के क्षेत्र में युवाओं के लिए रोजगार मेले, केरियर गाईडेंस, केरियर काउंसलिंग आदि कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।
जिला में कोविड-19 से निपटने के लिए जन जागृति अभियान शुरू किया जाएगा। आपदा जोखिम में कमी लाने के लिए विशेष दल का निर्माण किया जाएगा। फिट इंडिया अभियान के अंतर्गत खेलकूद प्रतियोगिताओं तथा युवाओं को प्रशिक्षण का आयोजन किया जाएगा। क्लिन विलेज, ग्रीन विलेज तथा जन जागरण अभियान के अंतर्गत युवाओं को प्रशिक्षण दिया जाएगा।
महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर जिला में स्वच्छता पखवाड़े के अंतर्गत स्वच्छता अभियान का भी आयोजन किया जाएगा तथा उत्कृष्ट युवा मण्डलों का पुरस्कृत भी किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त युवा के लिए जिला में विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।
बैठक में जिला युवा अधिकारी नेहरू युवा केन्द्र मनीषा शर्मा, सीपीओ शिमला बीएस जिल्टा, जिला कार्यक्रम अधिकारी स्वास्थ्य डाॅ. मुनीष सूद, डाॅ. राज कुमार, पर्यटक सूचना अधिकारी विक्रम चौहान एवं अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।