Tue. May 28th, 2024

शिमला, 12 मार्च:
अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी कानून एवं व्यवस्था प्रभा राजीव एवं उपमण्डलाधिकारी शिमला शहरी मंजीत शर्मा ने आज शिमला नगर के विभिन्न बैंकों का औचक निरीक्षण कर कोविड-19 महामारी से बचाव के लिए जारी किए गए मानकों एवं सलाहों की अनुपालना सुनिश्चित करने की जांच की। उन्होंने पाया कि कई बैंकों में इस संबंध में दिए गए दिशा-निर्देशों की पालना सही रूप में नहीं हो पा रही। इस संबंध में उन्होंने बैंक के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को आदेशों की अनुपालना कठोरता से करवाने के निर्देश दिए।
उन्होंने सभी बैंकों के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को इन मानकों की अनुपालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बैंकों में आने वाले ग्राहक यदि इन आदेशों की अवहेलना करते है तो उनका लेन-देन न किया जाए। उन्होंने अधिकारियों, कर्मचारियों तथा ग्राहकों को मानकों की अवमानना करने या अवहेलना करने के प्रति कठोर कार्यवाही अमल में लाने के निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि यदि इसमें कोई कमी पाई गई तो बैंक के अधिकारी तथा कर्मचारी उसके जिम्मेदार होंगे। पर्याप्त रूप से मास्क पहनना, निरंतर हाथों को सैनेटाइज करना, उचित दूरी बनाए रखने की व्यवस्था, बैंकों के आगमन गेट पर सैनेटाइजर और थर्मल स्कैनिंक की व्यवस्था अवश्य करें। इसके अतिरिक्त एटीएम पर भी निरंतर सैनेटाइजर की उपलब्धतता तथा साफ-सफाई सुनिश्चित करना बैंकों का कर्तव्य है। कोरोना महामारी को रोकने के लिए सभी का सहयोग आपेक्षित है। किसी प्रकार की कोताही इसके लिए बर्दाशत नहीं की जाएगी।