Fri. Apr 12th, 2024

रियल एस्टेट रेगुलेटरी आॅथारिटी (रेरा) के अध्यक्ष डाॅ. श्रीकान्त बाल्दी ने भी राज्यपाल से शिष्टाचार भेंट कर उन्हें जानकारी दी कि आॅथारिटी का मुख्य उद्देश्य रियल एस्टेट व्यवसाय में सम्पत्ति के खरीदारों को परियोजनाओं की आवश्यक जानकारी उपलब्ध करवाने के अलावा पारदर्शिता और नियम के साथ इस क्षेत्र को प्रोत्साहित करना है। उन्होंने कहा कि रेरा रियल एस्टेट क्षेत्र में उपभोक्ताओं के हितों की रक्षा और विवादों के त्वरित निवारण के लिए तंत्र उपलब्ध करवाता है।

हिमाचल प्रदेश बाल कल्याण परिषद् की महासचिव पालय वैद्य ने भी राज्यपाल से भेंट की और उन्हें अवगत करवाया कि परिषद् प्रदेश में बच्चों के कल्याण से सम्बन्धित नीतियां और कार्यक्रम बनाने और उनके क्रियान्वयन को प्रोत्साहित कर रहा है। उन्होंने कहा कि परिषद् अधिकारियों, सदस्यों, गैर-सरकारी एजेंसियों और संगठनों के मध्य समन्वय स्थापित कर रहा है। उन्होंने परिषद् की विभिन्न गतिविधियों का भी ब्यौरा दिया।

भारतीय पत्रकार कल्याण मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष पवन आश्री और पे्रस क्लब शिमला के अध्यक्ष अनिल भारद्वाज ने भी राज्यपाल से भेंट कर एक ज्ञापन सौंपा जिसमें हरियाणा सरकार की तर्ज पर हिमाचल के पत्रकारों को भी पेंशन और स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने का आग्रह किया गया है।