Mon. Feb 26th, 2024

अतिसंवेदनशील तथा संवेदनशील चुनाव ड्यूटी में नियुक्त माइक्रो ओबजर्वर का मतदान केन्द्रों के लिए आंबटन किया।

शिमला, 28 अक्तूबर
सामान्य पर्यवेक्षक परमपाल कौर सिद्धू ने आज बचत भवन सभागार में सहयोगीकरण की प्रक्रिया द्वारा 65-जुब्बल कोटखाई विधानसभा क्षेत्र तथा 66-रामपुर भाग मण्डी संसदीय क्षेत्र के लिए अतिसंवेदनशील तथा संवेदनशील चुनाव ड्यूटी में नियुक्त माइक्रो ओबजर्वर का मतदान केन्द्रों के लिए आंबटन किया।
उन्होंने कहा कि 65-जुब्बल कोटखाई विधानसभा के लिए 11 माइक्रो ओबजर्वर की नियुक्ति की गई है तथा एक माइक्रो ओबजर्वर को आरक्षित रखा गया है एवं 66-रामपुर भाग मण्डी संसदीय क्षेत्र के लिए 16 माइक्रो ओबजर्वर नियुक्त किए गए है तथा 2 माइक्रो ओबजर्वर को आरक्षित रखा गया है।
उन्होंने इस दौरान 65-जुब्बल कोटखाई विधानसभा क्षेत्र एवं 66-रामपुर भाग मण्डी संसदीय क्षेत्र के माइक्रो ओबजर्वरों को उनके कर्तव्यों के विषय में जानकारी दी तथा माइक्रो ओबजर्वर द्वारा निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों अनुसार कोविड महामारी से बचने के लिए मतदान केन्द्रों में आए मतदाताओं को कोविड का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए।
उन्होंने माइक्रो ओबजर्वरों को चुनाव प्रक्रिया को सुचारू रूप से करवाने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि चुनाव अधिकारी 65-जुब्बल कोटखाई तथा सहायक चुनाव अधिकारी 66-रामपुर भाग मण्डी द्वारा निर्वाचन सामग्री तथा ईवीएम सहित सभी मतदान दलों को 28 अक्तूबर, 2021 को अपने-अपने संबंधित मतदान केन्द्रों के लिए भेजा गया है।
इससे पूर्व तहसीलदार निर्वाचन वेद कुमार शर्मा ने माइक्रो ओबजर्वर को उनके कर्तव्य निर्वहन के विषय में विस्तृत जानकारी दी।
इस अवसर पर नायब तहसीलदार लोकेन्द्र सिंह तथा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
.