Mon. Mar 4th, 2024

अटल शिक्षा कुंज स्थित आईईसी यूनिवर्सिटी के लॉ विभाग ने हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी संविधान दिवस उत्साह के साथ मनाया। इस कार्यक्रम में हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय, शिमला से उपस्थित प्रोफेसर रघुविंदर सिंह ने छात्रों को संबोधित करते हुए बताया कि संविधान के प्रति सभी के मन में सम्मान की भावना को फैलाने के उद्देश्य से संविधान दिवस हर साल मनाया जाता है। उन्होंने संविधान के महत्व पर भाषण देते हुए संविधान की प्रस्तावना की विशेषताओं पर भी प्रकाश डाला।

इस अवसर पर उपस्थित सम्मानित अतिथि, पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय, चंडीगढ़ से माननीय वरिष्ठ वकील और भारत के माननीय सर्वोच्च न्यायालय में एडवोकेट
श्रीमती दीपा असधिर दुवे ने अपनी प्रेरणादायक जीवन यात्रा को छात्रों के साथ साझा किया और छात्रों को बेहतर से बेहतर शिक्षा और अनुभव हासिल करने के लिए प्रेरित किया।

इस अवसर पर लॉ विभाग के छात्रों ने स्किट – विविधता में एकता, नृत्य और अन्य प्रदर्शन जैसी विभिन्न सह – पाठ्यचर्या संबंधी गतिविधियों का भी आयोजन किया। इस कार्यक्रम में विभाग में बेहतर प्रदर्शन करने वाले छात्रों को दोनों मेहमानों और आईईसी विश्वविद्यालय के गणमान्य व्यक्तियों द्वारा सम्मानित भी किया गया।