Sun. Jul 14th, 2024

अटल शिक्षा कुञ्ज, कालूझंडा स्थित आईईसी यूनिवर्सिटी ने चंडीगढ़ के होटल शिवालिकव्यू (सेक्टर-17), में आयोजित एक कार्यक्रम में दो महत्वपूर्ण समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किये जिसका उद्देश्य छात्रों को रोजगार से संबंधित प्रशिक्षण के बेहतरीन मौके, इंटर्नशिप, सेमिनार, कार्यशालाएं आयोजित करना और विभिन्न कौशल विकास गतिविधियों और कार्यक्रमों के माध्यम से छात्रों को रोजगार प्राप्त करने के योग्य बनाना है। यह समझौते आईईसी यूनिवर्सिटी ने चेन्नई स्थित प्रसिद्ध जेसको हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड और कोलकाता स्थित एलाईन कंसल्टेंसी सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के साथ एक दूसरे को सुविधाओं, सेवाओं और ज्ञान हस्तांतरण में सहायता करने के इरादे से किये, इसमें मुख्य रूप से फार्मेसी, इंजीनियरिंग, बेसिक साइंसेज और प्रबंधन के छात्रों के लिए अच्छे अंतरष्ट्रीय स्तर के अवसर मिलेंगे।

इस अवसर पर जेसको हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के उपाध्यक्ष और एलाईन कंसल्टेंसी सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के एम० डी० श्री सुदीप्ता बनर्जी ने आईईसी यूनिवर्सिटी के अधिकारियों के साथ समझौता ज्ञापनों के एजेंडे और उनके प्रभावी कार्यान्वयन पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने छात्रों, शिक्षकों और शोधार्थियों की सुविधा के लिए हर संभव मदद की पेशकश की।

आईईसी यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो० (डॉ०) जितेंद्र सिंह ने बताया कि 1962 में स्थापित जेसको हेल्थकेयर कंपनी आज देश में सबसे बड़ी स्पाइनल इम्प्लांट निर्माता बहुराष्ट्रीय कंपनी है जिन्हें विभिन्न भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय मानकों जैसे, डब्ल्यूएचओ-जीएमपी, यूएस एफडीए, भारतीय एफडीए की स्वीकार्यता प्राप्त है। दूसरी ओर एलाईन कंसल्टेंसी सर्विसेज कंपनी जनशक्ति प्रदान करने के लिए प्रसिद्ध है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि यह समझौते छात्रों की शैक्षणिक तैयारी, छात्र प्रशिक्षण और पेशेवर कौशल में सुधार कर उन्हें नौकरी के लिए तैयार पेशेवरों में बदलने के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।