Sat. Jul 27th, 2024

आईटीआई की रिक्त सीटों पर प्रवेश के लिए स्पॉट राउंड 3 से 18 नवम्बर तक – विवेक चंदेल

मंडी, 01 नवम्बर: हिमाचल प्रदेश के राजकीय एवं निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में सत्र 2021-2022 के लिए रिक्त सीटों पर प्रवेश के लिए संस्थान स्तर पर 3 नवम्बर से 18 नवम्बर (केवल कार्यदिवसों में) तक स्पॉट राउंड करवाया जा रहा है। स्पॉट राउंड में केवल ऑनलाइन एडमिशन पोर्टल पर पंजीकृत अभ्यर्थी ही आवेदन कर सकते हैं। यह जानकारी तकनीकी शिक्षा विभाग के निदेशक विवेक चंदेल ने दी।
उन्होंने बताया कि भारत सरकार के कौशल विकास एवं उद्यमशीलता मंत्रालय, प्रशिक्षण महानिदेशालय द्वारा प्रवेश तिथि बढ़ाए जाने के परिणामस्वरूप राजकीय एवं निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में प्रवेश की तिथि बढ़ाई गई है।
विवेक चंदेल ने आग्रह किया कि पंजीकृत अभ्यर्थी ऑनलाइन एडमिशन पोर्टल से अपने आवेदन पत्र का प्रिंट निकालना सुनिश्चित करें। ऑनलाइन एडमिशन पोर्टल पर पंजीकृत अभ्यर्थी रिक्त सीटों पर प्रवेश हेतु संस्थान स्तर पर व्यक्तिगत रूप से आवेदन पत्र के साथ पूर्ण दस्तावेजों तथा फोटो पहचान प्रमाण सहित पहुंचना सुनिश्चित करें। अभ्यर्थियों से संस्थान स्तर पर पूर्व निर्धारित नियमों के अंतर्गत प्रवेश  के लिए  उनके आवेदन पत्र दैनिक आधार पर प्रातः 9ः00 बजे से दोपहर 12ः30 बजे तक लिए जाएंगे, इसके पश्चात मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी। दोपहर 2ः30 बजे से मेरिट अनुसार रिक्त सीटों हेतु प्रवेश प्रक्रिया आरंभ की जाएगी। पिछले दिन तैयार की गई मेरिट लिस्ट मान्य नहीं होगी।
उन्होंने बताया कि प्रवेश मिलने की स्थिति में निर्धारित सभी प्रकार के शुल्क और फंड्स उसी समय जमा करवाने होंगे। रिक्त सीटों बारे सम्बन्धित संस्थान से व्यक्तिगत रूप में या दूरभाष के माध्यम से जानकारी प्राप्त की जा सकती है।