Tue. Jun 25th, 2024

मंडी, 22 अक्तूबर । औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान ‘आईटीआई’ जोगिन्द्रनगर के प्रशिक्षुओं द्वारा निकाली गई बाईक रैली को तकनीकी शिक्षा विभाग के निदेशक विवेक चंदेल ने शुक्रवार को आईटीआई मंडी चौक से हरी झंडी दिखाकर अटल टनल रोहतांग के लिए रवाना किया । आजादी के अमृत महोत्सव के बैनर तले निकाली गई झंडा यात्रा बाईक रैली में आईटीआई जोगिन्द्रनगर के 51 छात्र-छात्राएं भाग ले रहे हैं।
इस अवसर पर विवेक चंदेल ने सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं दीं एवं आशा व्यक्त की कि यह यात्रा सभी के लिए आजादी के संघर्षों के बारे में जागरूकता बढ़ाने और राष्ट्रीयता की भावना को प्रगाढ़ बनाने मंे सहायक होगी।
कार्यक्रम के उपरांत उन्होंने बताया कि इस रैली का मुख्य उद्देश्य प्रशिक्षु छात्र-छात्राओं में राष्ट्र भक्ति की भावना को बढ़ावा देना तथा रैली के रास्ते में पड़ने वाले तकनीकी संस्थानों तथा अन्य रमणीक स्थानों के दर्शन करवाना है । उन्होंने बताया कि रैली में भाग लेने वाले प्रशिक्षु छात्र औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान पधर, मंडी तथा शमशी में भी अनुदेशकों व प्रशिक्षुओं से रूबरू होंगे और उनके अनुभवों से लाभ लेंगे। इसके बाद प्रशिक्षु अटल टनल का भी दौरा कर उसके बनाने की विधि तथा डिजाईन का अवलोकन करेंगे ।
इस अवसर पर औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान मंडी के प्रधानाचार्य सुरेन्द्र, महिला औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान मंडी के प्रधानाचार्य हितेश शर्मा तथा औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान जोगिन्द्रनगर के प्रधानाचार्य तनुज शर्मा भी उपस्थित थे ।
इससे पहले तकनीकी शिक्षा निदेशक ने आईटीआई मंडी का निरीक्षण किया । इस दौरान आईटीआई प्रबंधन ने उन्हें संस्थान की विभिन्न गतिविधियां की जानकारी दी।