Mon. Feb 26th, 2024

आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत 31 अक्तूबर, 2021 को ऐतिहासिक रिज मैदान में राष्ट्रीय एकता दिवस के उपलक्ष्य पर

REPOTER SHIMLA RITU SHARMA  आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत 31 अक्तूबर, 2021 को ऐतिहासिक रिज मैदान में राष्ट्रीय एकता दिवस के उपलक्ष्य पर रन फोर यूनिटि दौड़ का आयोजन तथा संकल्प शपथ दिलाई जाएगी। यह जानकारी आज यहां एक सरकारी प्रवक्त्ता ने दी।
उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय एकता दिवस हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी ऐतिहासिक रिज मैदान पर आयोजित किया जा रहा है। यह पावन पर्व सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर मनाया जाता है, जिन्हें पूरी दुनिया लौह पुरुष के नाम से जानती है। देश की एकता और अखंडता को बनाए रखने के लिए लौह पुरुष की अहम भूमिका रही है।
उन्होंने बताया कि इस दिवस के उपलक्ष्य राज्य रेडक्राॅस सोसायटी तथा जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वाधान् द्वार रन फोर यूनिटि दौड़ का आयोजन किया जाएगा, जिसे प्रातः 8 बजकर 10 मिनट पर राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर द्वारा झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा। यह दौड़ रिज से शुरू होकर स्कैंडल, माॅल, शिमला क्लब, ओकओवर, छोटा शिमला से वापिस रिज पर आएगी। उन्होंने इस दौड़ में ज्यादा से ज्यादा लोगों को हिस्सा लेने का आग्रह किया है।
उन्होंने बताया कि इसके उपरांत प्रातः 10 बजे राष्ट्र की एकता, अखण्डता तथा सुरक्षा को बनाए रखने के लिए राष्ट्रीय एकता दिवस की शपथ दिलाई जाएगी तथा पुलिस की टुकड़ियों द्वारा मार्च पास्ट भी किया जाएगा।