Sun. Jun 16th, 2024

क्यूरीओसीटि इंटर-स्कूल क्विज का शूलिनी यूनीव में शुभारंभ
सोलन अक्टूबर 6,
भारत की सबसे बड़ी स्कूल क्विज़ ‘Q?riosity’, उच्च माध्यमिक विद्यालय के छात्रों के लिए वार्षिक इंटर-स्कूल क्विज़ प्रतियोगिता का आज शूलिनी विश्वविद्यालय में प्रबंधन विज्ञान और उदार कला संकाय द्वारा उद्घाटन किया गया। क्विज़ XI और XII कक्षा के सभी विषयों के छात्रों के लिए डिज़ाइन किया गया है। प्रतियोगिता में देश के सभी हिस्सों के 200+ प्रतिभागी भाग ले रहे हैं। इस बार महामारी की स्थिति के कारण यह अगले दो हफ्तों के लिए ऑनलाइन आयोजित किया जा रहा है।
क्विज़ सोच, योग्यता और सामान्य ज्ञान पर आधारित प्रश्नों पर केंद्रित है, जो छात्रों को अपने और अपने स्कूल के लिए प्रतिस्पर्धा और जीत के लिए एक अनूठा मंच प्रदान करते हैं। क्विज के चार राउंड होंगे और प्रति स्कूल 1 छात्र भाग लेगा।
क्विज के विजेता को रु। 25000 और एक ट्रॉफी, प्रथम रनर-अप रु। 10,000 और रु। दूसरे रनर-अप के लिए 5000 और सभी प्रतिभागियों को ई-सर्टिफिकेट दिए जाएंगे।
कनाडा और दक्षिण कोरिया के पूर्व राजदूत विष्णु प्रकाश, और विवेक अत्रे, पूर्व-आईएएस अधिकारी और टेडक्स स्पीकर उद्घाटन में शामिल हुए और छात्रों को अपने शब्दों से प्रेरित किया।
प्रो कुलपति प्रो। अतुल खोसला ने कहा, ‘अगर हम युवा भारत को सपने देखने और असाधारण चीजें करने के लिए प्रेरित कर सकते हैं, तो भारत एक महान राष्ट्र बन जाएगा।’
क्विज़ का उद्देश्य देश के सभी हिस्सों से छात्रों को एक मजेदार, पारदर्शी और निष्पक्ष मंच प्रदान करना है, यह प्रतियोगिता छात्रों में अपनी क्षमताओं का प्रदर्शन करने के अलावा एक अच्छी खेल प्रतिस्पर्धा की भावना के साथ कुछ नया सीखने के जुनून और प्रेम को प्रज्वलित करता है।
‘आइडियाज़ दैट मैटर’ छात्रों को स्मार्ट वर्क और इंटेलिजेंस के साथ परिस्थिति को सहन करने और समझने के लिए एक मंच प्रस्तुत करता है। यह इंटर-स्कूल क्विज प्रतियोगिता छात्रों में अपने आत्मविश्वास को बढ़ाने और विजेता का टैग हासिल करने का एक शानदार अवसर है।