Tue. May 28th, 2024

शिमला, 29 जुलाई
जुब्बल-कोटखाई क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाओं को सुदृढ़ करने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा हर संभव सहायता प्रदान की जा रही है। यह जानकारी आज स्वास्थ्य, परिवार कल्याण एवं आयुर्वेद मंत्री डाॅ. राजीव सैजल ने जुब्बल-कोटखाई के दो दिवसीय प्रवास के तहत आज कुठाड़ी, कड़ीवन तथा पुजारली-3 पंचायत का दौरा करने के उपरांत दी।
उन्होंने प्रवास के दौरान इन क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लिया तथा कमियों को जल्द दूर करने का आश्वासन दिया। उन्होंने क्षेत्र के लोगों की समस्यांए सुनीं तथा अधिकारियों को उनके जल्द निवारण के निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि सहारा योजना के तहत जुब्बल-कोटखाई में 152 पात्र लोगों को स्वास्थ्य सुविधा प्रदान की जा रही है जबकि हिमकेयर योजना के तहत 12817 लोगों को जुब्बल-कोटखाई क्षेत्र में लाभान्वित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि आयुष्मान भारत योजना के तहत जुब्बल-कोटखाई में पंजीकृत पात्र 7026 लाभार्थियों को लाभान्वित किया जा रहा है।
उन्होंने बताया कि वैश्विक महामारी कोविड-19 से निपटने के लिए प्रदेश सरकार ने समय-समय पर अनेक महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए कोरोना जांच सुविधा तथा ईलाज व्यवस्था सुविधा प्रदान कर राहत उपलब्ध करवाई गई।
कार्यक्रम में हिमाचल भाजपा के आईटी संयोजक चेतन बरागटा, मण्डलाध्यक्ष गोपाल जबेईक, महासु जिला अध्यक्ष अजय श्याम तथा पार्टी कार्यकर्ता एवं अधिकारी एवं बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।
.0.