Tue. May 28th, 2024

16 नवम्बर, 2021
उपायुक्त किन्नौर आबिद हुसैन सादिक ने आज ठाकुर सेन नेगी राजकीय महाविद्यालय रिकांग पिओ की दो दिवसीय वार्षिक खेल-कूद प्रतियोगिताओं का शुभारंभ करते हुए कहा कि इस तरह के आयोजन विद्यार्थियों में अनुशासन की भावना विकसित करने में सहायक सिद्ध होते हैं। उन्होंने कहा कि इससे एक-दूसरे के साथ सहयोग करने की भावना भी विकसित होती है।
उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित विद्यार्थियों से कहा कि वे पढ़ाई के साथ-साथ खेल गतिविधियों में भी भाग लें। उन्होंने कहा कि खेल गतिविधियों में भाग लेने से जहां हमें शारीरिक रूप से स्वस्थ रहने में सहायता मिलती है वहीं यह हमारे दिमाग को भी तरो-ताजा करने में सहायक सिद्ध होते हैं तथा खेल गतिविधियों में भाग लेने के उपरान्त जहां पढ़ाई में और अधिक मन लगता है वहीं स्मरण शक्ति भी बढ़ती है।
उन्होंने कहा कि हमारे बदलते जीवन परिवेश के चलते आज हम युवाओं को अनेक बीमारियों से घिरा देखते हैं जिसका मुख्य कारण युवाओं का खेल गतिविधियों से दूर रहना है। उन्होंने कहा कि आज हम देखते हैं कि अधिकतर युवा ही नहीं बल्कि बच्चे भी खेल गतिविधियों से दूर रहकर मोबाईल पर अधिक दिखते हैं जिसका ं उनके स्वास्थ्य पर भी बुरा प्रभाव पड़ रहा है।
उन्होंने महाविद्यालय प्रशासन को इस तरह की गतिविधियां आयोजित करने के लिए बधाई दी तथा विश्वास जताया कि महाविद्यालय प्रशासन भविष्य में भी इस तरह की गतिविधियां आयोजित कर युवाओं को अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने के लिए उचित मंच प्रदान करने में अहम भूमिका निभाता रहेगा।
ठाकुर सेन नेगी राजकीय महाविद्यालय के प्राचार्य डाॅ. विद्या बंधु ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया। उन्होंने महाविद्यालय द्वारा आयोजित विभिन्न गतिविधियों के बारे में भी विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत की।
महाविद्यालय के प्रोफेसर बालम नेगी ने इस अवसर पर मुख्य अतिथि तथा अन्य गणमान्य व्यक्त्यिों का अंगवस्त्र भेंट कर स्वागत किया। वार्षिक खेल-कूद प्रतियोगिता का शुभारंभ मशाल प्रज्जवलन से किया गया।
इस अवसर पर विद्यार्थियों द्वारा मार्च-पास्ट भी किया गया।
इस दौरान महाविद्यालियों की छात्राओं द्वारा रंगा-रंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया।
इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राध्यापक व छात्र-छात्राएं भी उपस्थित थीं।
.0.