Sat. Jun 22nd, 2024

उपायुक्त किन्नौर हेमराज बैरवा ने आज कोविड -19 का स्वयं टीका लगा कर कोविड टीकाकरण के द्वितीय चरण का शुभआरम्भ किया। उन्होनंे कहा कि जिले में द्वितीय चरण में 2400 कोरोना योद्वाओं को टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया हैं । जो एक माह की भीतर लगाए जाएगें उन्होनें कहा कि इनमें राजस्व विभाग के ऐसे अधिकारी व कर्मचारी शामिल है जो अग्रणी पंक्ति में कार्य कर रहे थे। इसके अलावा द्वतीय चरण में प्रधानो, उप-प्रधानो व पंचायतो में कार्यरत सचिवो का भी टीकाकरण किया जाएगा।
बैरवा ने कहा कि प्रथम चरण में जिले में 1277 अग्रणी पंक्ति में कार्य कर रहे स्वास्थय, आंगवाडी व आशा कार्यक्रताओ के टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया था। जिसे 80 प्रतिशत से अधिक पूर्ण कर लिया गया है। उन्होनें कहा कि टीका लगाने से कोई भी विपरित प्रभाव नहीं पडता उन्होनें सभी से आग्रह किया कि वे टीकाकरण के लिए आगे आए।
उन्होनें कहा कि टीकाकरण के तृृतीय चरण में 50 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को टीका लगाया जाएगा उन्होनेें उम्मीद जताई कि जिला टीकाकरण के लक्ष्य को पूर्ण करेगा और इस से जिला के लोग कोविड-19 से सुरक्षित हो सकेगे।
इस दौरान उप मण्डलाधिकारी कल्पा डाॅ मेजर अवनीद्र कुमार, तहसीलदार कल्पा विवेक नेगी व राजस्व विभाग के कर्मचारीयों सहित पंचायत प्रधानो ने भी टीका लगवाया।
मुख्य चिक्तिसा अधिकारी डाॅ सोनम नेगी ने बताया कि प्रथम चरण में छुटे गए कर्मचारीयों को 12 फरवरी 2021 को भावानगर, रिकांग पिओ, पूह व सांगला में टीकाकरण किया जाएगा ताकि प्रथम चरण के लक्ष्य को पूरा किया जा सके।