Sat. Jul 20th, 2024

उपायुक्त सोलन केसी चमन ने जिलावासियों से अपील की है कि अनलॉक-चार में प्रदेश सरकार व ज़िला प्रशासान को सहयोग प्रदान करें तथा सावधानी व सजगता बरतते हुए अपने दैनिक कार्यों को करें।
केसी चमन ने कहा कि पूरे प्रदेश में आर्थिक गतिविधियां भी शुरू कर दी है तथा राज्य की सीमाओं को आवाजाही के लिए खोल दिया गया है। ऐसे में लोग सरकार व जिला प्रशासन द्वारा दिशा-निर्देशों का पालन करें। उन्होंने कहा कि लोग अनावश्यक बाहर न निकलें और भीड़ वाले इलाकों में जाने से बचें।
उन्होंने लोगों से अपील की कि सावर्जनिक स्थलों पर 2 गज की दूरी का पालन सुनिश्ति बनाएं तथा खांसी, जुखाम होने की स्थिति में घर पर ही रहें। उन्होंने लोगों से सभी नियमों के पालन का आग्रह किया।

उन्होंने जिला के सभी उपमंडल अधिकारियों को निर्देश दिए कि लोगों को विकासखंड स्तर पर मास्क पहनने के लिए प्रेरित करें तथा अनावश्यक रूप से भीड़ वाले स्थानों पर जाने से परहेज करें।
उन्होंने कहा कि लोगों को नियमित रूप से साबुन से हाथ धोने तथा सैनिटाइजर के इस्तेमाल के लिए कहें।
उन्होंने पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि ज़िला के विभिन्न स्थानों पर नाके लगाए जाए तथा पर्यटकों की आवाजाही पर नजर रखी जाए।
उपायुक्त ने बाहरी राज्यों से प्रदेश में आने वाले लोगों से आग्रह किया कि वे क्वारेनटाइन सम्बन्धी दिशा-निर्देशों का पूर्ण पालन करें। उन्होंने कहा कि इन नियमों की अनुपालना न केवल बाहर से आने वाले व्यक्तियों के परिवारों अपितु समाज को किसी भी प्रकार के संक्रमण से बचाने में सहायक सिद्ध होगी।
उपायुक्त ने सभी से आग्रह किया कि खांसी, जुखाम, बुखार या सांस लेने में तकलीफ होने पर शीघ्र समीप के स्वास्थ्य संस्थान से सम्पर्क करें। इस सम्बन्ध में किसी भी सहायता के लिए हैल्पलाईन नम्बर 104 तथा दूरभाष नम्बर 221234 पर सम्पर्क किया जा सकता है।