Mon. Feb 26th, 2024

शिमला, 17 जुलाई
उपायुक्त शिमला अमित कश्यप ने आज सेब सीजन की कोरोना संकटकाल में समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। उन्होंने इस अवसर पर एपीएमसी ढली के कर्मचारियों को जिला की विभिन्न सैटेलाईट मण्डियों मंे होर्डिंग लगाने के आवश्यक दिशा-निर्देश दिए, जिससे कोरोना महामारी के बचाव के सकारात्मक संदेश का प्रचार हो सके तथा सुरक्षा के दृष्टिगत बागवानों, आढ़तियों, लदानियों व मजदूरों का बचाव संभव हो सके।
उन्होंने बताया कि एपीएमसी अधिकारियों के साथ प्रत्येक सप्ताह समीक्षा बैठक आयोजित की जाएगी तथा सेब सीजन के दौरान यातायात व्यवस्था सुचारू रूप से चलाने के लिए समय-समय पर विचार-विमर्श किया जाएगा।
उपायुक्त ने बताया कि सैटेलाईट मण्डियां रोहडू में मेहंदली, चिढ़गांव रैली मैदान, खड़ापत्थर, बडियारा व समोली में स्थापित की गई है तथा पुलिस एवं एपीएमसी के कर्मचारियों को निरीक्षण करने के आदेश दिए गए हैं, ताकि उचित नियमों का पालन संभव हो। मण्डियों में प्रवेश करने वाले ट्रक ड्राइवरों, मजदूरों, आढ़तियों, लदानियों को एपीएमसी के कर्मचारी पहचान-पत्र प्रदान करेंगे और आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करना अनिवार्य होगा।
उपायुक्त ने विभिन्न मण्डियों में सीसीटीवी कैमरे लगाने के भी निर्देश दिए, ताकि सामाजिक दूरी के नियमों का पालन संभव हो सके तथा सुरक्षा की दृष्टि से भी बागवानों को लाभ मिल सके।
इस अवसर पर एपीएमसी ढली के अध्यक्ष नरेश शर्मा, एएसपी शिमला प्रवीर ठाकुर व एपीएमसी के विभिन्न अधिकारीगण भी उपस्थित थे