Sat. Jun 22nd, 2024

उपायुक्त हेमराज बैरवा ने निचार उपमण्डल की भावा वैली का दौरा कर पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव संबंधी तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने उपमण्डल की दूर-दराज ग्राम पंचायत कटगांव, काफनू, यंगप्पा-1, यंगप्पा-2 व क्राबा का दौरा किया। उन्होंने क्राबा पंचायत होए स्थित पोलिंग बूथ तथा शांगों पोलिंग बूथ का भी निरीक्षण किया।
उपायुक्त ने इस दौरान काफनू से यंगप्पा, क्राबा के लिए प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बन रही सड़क का भी निरीक्षण किया। इसी दौरान उन्होंने क्राबा से सूरचो के लिए राज्य नीती से बन रही सड़का का भी निरीक्षण किया। उन्होंने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत कटगांव से शारबों गांव के लिए निर्माणाधीन सड़क व पुल का भी निरीक्षण किया तथा विभाग को कार्य में तेजी लाने के भी निर्देश दिए।
उपायुक्त ने इस दौरान लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निचार उपमण्डल के तहत आने वाली सड़कों सहित भावा घाटी को जोड़ने वाली सड़कों के रख-रखाव पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। उन्होंने मुख्य मार्गों विशेषकर जिन मार्गों पर लोगों की सुविधा के लिए बसें चल रहीं हैं के रख-रखाव को और सुदृढ़ करने के निर्देश दिए। उन्होंने इस दौरान भावा वैली के तहत आने वाले गांवों के लिए विभिन्न योजनाओं के तहत स्वीकृत सड़क परीयोजनाओं की भी जानकारी हासिल की। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के लिए स्वीकृत नई सड़क परियोजना के कार्यों में तेजी लाएं ताकि लोगों को उनके घर-द्वार के निकट सड़क सुविधाएं उपलब्ध हो सकें।
उन्होंने इस दौरान 400/220/66 के.वी. के वांगतू स्थित एचपीपीटीसीएल के कंट्रोल रूम का भी जायजा लिया।
इस दौरान उपमण्डलाधिकारी निचार मनमोहन सिंह, सहायक अधिशाषी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग भावानगर मण्डल राहूल सूद व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।