Tue. Jul 23rd, 2024

उप-मण्डलाधिकारी कल्पा डाॅ मेजर अवनींद्र कुमार ने आज हिम सुरक्षा अभियान के तहत लोगों को कोविड-19 महामारी के प्रति जागरूक करने के उदेश्य से एक जागरूकता वैन को हरी झंण्डी दिखा कर रवाना किया। उन्होेनें इस अवसर पर कहा कि यह जागरूकता वैन कल्पा तहसील के सभी गांव जाकर लोगों को कोरोना महामारी के प्रति जागरूक करेगी। उन्होनें बताया कि आज जागरूता वैन ने तेंलगी, पांगी तथा कश्मीर गांव में जाकर लोगों को कोरोना महामारी के प्रति जागरूक किया तथा इस दौरान कानूगांे कोठी के पटवारी ने स्थानीय लोगों पंचायत जन प्रतिन्धियों, महिला मण्डल के सदस्यों से भेट कर लोगों को करोना महामारी से बचाव के प्रति जागरूक किया।
डाॅ मेजर अवनींद्र कुमार ने कहा कि इस जागरूकता वैन इसके बाद रोगी, कोठी, दुनी, युंवारगी, व कल्पा में भी लोगों को जागरूक करेगी तथा इस दौरान स्वास्थय विभाग द्वारा जारी प्रचार सामाग्री भी लोगांे को वित्तरित करेगी।
जिले के निचार उप-मण्डल के उपमण्डलाधिकारी मनमोहन सिंह ने बताया कि आज खण्ड विकास अधिकारी निचार क नेतृृत्व में एक गठित दल द्वारा गा्रंम पंचायत यांगपा व काफनू में घर-घर जाकर लोगों को कोरोना महामारी के प्रति जागरूक किया। इस दौरान उनके साथ बागवानी विकास अधिकारी, चिकित्सा अधिकारी व पुलीस विभाग के अधिकारीयों ने लोगों को प्रदेश सरकार द्वारा कोरोना को लेकर जारी दिशा निर्देशोें के बारे में जागरूक किया। एक अन्य दल ने नायब तहसीदार टापरी के नेतृृत्व में गा्रंम पंचायत उरनी व चंगाव का दौरा किया। इस दौरान उन्होनें पंचायत प्रतिन्धियों महिला, युवक मण्डलों व मन्दिंर समीतियों के पदाधिकारीयों से भेटकर उन्हें कोविड को लेकर जारी दिशा निर्देशों के बारे में जागरूक किया।