Sat. May 25th, 2024

एसजेवीएन द्वारा पावर स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड, विद्युत मंत्रालय, भारत सरकार के तत्वावधान में 26वें इंटर सीपीएसयू शतरंज एवं ब्रिज टूर्नामेंट का दिनांक 13.03.21 से 15.03.21 तक आयोजन किया गया। मुख्यी महाप्रबंधक (मा.सं.), श्री डी.पी.कौशल ने समापन समारोह की शोभा बढ़ाई तथा विजेता टीम सदस्योंं को आज ट्रॉफी, मेडल तथा प्रमाण-पत्र प्रदान किए। श्री डी.पी.कौशल ने टूर्नामेंट के दौरान उच्चश स्तार की खेल भावना का परिचय देने के लिए खिलाडि़यों और विजेता खिलाडि़यों की प्रशंसा की।

टूर्नामेंट में विद्युत मंत्रालय, सीईए, आरईसी, पावरग्रिड, एनएचपीसी, टीएचडीसी, डीवीसी, बीबीएमबी, पीएफसी तथा एसजेवीएन सहित विभिन्न, पीएसयू की शतरंज के लिए पुरूषों की 10 तथा महिलाओं की 3 टीमें, ब्रिज के लिए पुरूषों की 8 टीमों को मिलाकर कुल 18 टीमों ने भाग लिया।

एसजेवीएन ने इस शतरंज एवं ब्रिज टूर्नामेंट का आयोजन चेस एसोसिएशन एंड ब्रिज एसोसिएशन, हिमाचल प्रदेश के सहयोग से किया। टूर्नामेंट के दौरान ब्रिज फेडरेशन ऑफ इंडिया और शतरंज संबंधी एफआईडीई के कानूनों का अनुसरण किया गया।

शतरंज टूर्नामेंट में बीबीएमबी की टीम पुरूष वर्ग में तथा पावरग्रिड(पीजीसीआईएल) की टीम महिला वर्ग में टीम चैंप‍ियनशिप में विजेता के रूप में उभरे। पुरूष एकल तथा महिला एकल श्रेणियों में क्रमश: श्री विश्वमज्योैति दास तथा सुश्री कमलेश भूरानी ने व्यरक्तिगत चैंपियनशिप जीती।

ब्रिज टूर्नामेंट में डीवीसी की टीम ने टीम चैंपियनशिप जीती तथा पुरूषों की सिंगल श्रेणी में श्री ए. बनर्जी तथा श्री पपन भण्डा री, डीवीसी ने संयुक्तस रूप से चैंपियनशिप जीती।