Tue. Jun 25th, 2024

कंसाचौक में बॉलीबाल प्रतियोगिता सम्पन्न
विरेन्द्र कंवर ने की समापन समारोह की अध्यक्षता
मण्डी 14 फरवरी: बल्ह के कंसाचौक में आयोजित तीन दिवसीय राज्य स्तरीय बॉलीबाल प्रतियोगिता रविवार को सम्पन्न हो गई । समापन समारोह की अध्यक्षता ग्रामीण विकास, पंचायती राज, कृषि व पशु पालन मंत्री विरेन्द्र कंवर ने की ।
इस अवसर पर विरेन्द्र कंवर ने कहा कि ग्रामीण युवाओं को खेलों की ओर आकर्षित करने के लिए यह एक अच्छा तरीका है कि राज्य स्तर की ऐसी प्रतियोगिताएं गांवों में आयोजित हों । इससे युवाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने का उपयुक्त मंच मिलता है । उन्होंने कहा कि राज्य सरकार खेलों को बढ़ावा देने के लिए कृतसंकल्प है तथा इस तरह के आयोजन के लिए हरसंभव सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं । उन्होंने कहा कि कोरोना के चलते लम्बे समय तक खेल प्रतियोगिताओं के आयोजन नहीं हो सके लेकिन इसके बावजूद खिलाड़ियों व आयोजन समिति का उत्साह काबिले तारीफ है । उन्होंने प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए बधाई दी ।
उन्होंने खेल आयोजन समिति को एक लाख रुपये देने की घोषणा की।
नाचन के विधायक एवं जिला मंडी बॉलीबाल एसोसिएशन के अध्यक्ष विनोद कुमार ने कहा कि इस प्रतियोगिता से जो खिलाड़ी चुने गए हैं वे 5 से 15 मार्च तक उड़ीसा में प्रशिक्षण लेंगे ।
खेलकूद प्रतियोगिता में 12 पुरूषों तथा 6 महिलाओं की टीमों ने भाग लिया । पुरूष वर्ग में ऊना ने बिलासपुर जबकि महिला वर्ग में *साई छात्रावास धर्मशाला* की टीम ने शिमला को हराकर प्रथम स्थान हासिल किया ।
इस अवसर पर जिला परिषद अध्यक्ष पाल वर्मा, भाजपा प्रवक्ता अजय राणा, चीफ पैटर्न मंडी बालीबाल एसोसियेशन रविन्द्र मल्होत्रा, महासचिव जगवीर सिंह रंधावा, उपाध्यक्ष लोकेन्द्र रॉकी, अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी बलदेव ठाकुर, अर्जुन राणा, कश्मीर सिंह, रविन्द्र ठाकुर, स्यांह पंचायत की प्रधान रीता चौधरी सहित अन्य पंचायत प्रतिनिधि भी उपस्थित थे ।