Tue. Dec 5th, 2023

कुल्लू में राज्य स्तरीय क्रॉस कंट्री प्रतियोगिता के लिए जिला टीमों का चयन

कुल्लू नवंबर 8. कुल्लू जिला एथलेटिक संघ (केडीएए) प्रेस सचिव अभिनव वशिष्ट ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि आज यहां  आयोजित जिला स्तरीय प्रतियोगिता के माध्यम से राज्य स्तरीय क्रॉस कंट्री रेस टूर्नामेंट के लिए अंडर-18, अंडर-20 और सीनियर वर्ग की जिला टीमों का चयन किया गया।

केडीएए के अध्यक्ष गौरव भारद्वाज ने बताया कि लड़कों की सीनियर वर्ग की 10 किलोमीटर की दौड़ में रविंदर कुमार, अक्षय और सुनील क्रमश: पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे। उन्होंने कहा कि 10 किमी की बालिका वर्ग दौड़ में मेनका विजेता, अंकिता प्रथम उपविजेता और नीलम द्वितीय उपविजेता रही। उन्होंने बताया कि अंडर-20 बालक वर्ग में 8 किमी की दौड़ में पंकज प्रथम, विनोद द्वितीय और अनुज तीसरे स्थान पर रहे। उन्होंने कहा कि अंडर-20 बालिका वर्ग में 6 किमी की दौड़ में सीमा, कविता और दीक्षा ने क्रमश: शीर्ष तीन स्थान हासिल किए।

सचिव युवराज वर्मा ने बताया कि अंडर-18 बालकों की 6 किमी की दौड़ में विशाल ने पहला, कनिश ने दूसरा और चांद किशोर ने तीसरा स्थान हासिल किया. उन्होंने बताया कि अंडर-18 बालिका वर्ग में संगीता, रीता और संगीता को 4 किमी की दौड़ में क्रमश: प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त कर चयनित किया गया।

विजेताओं को मुख्य अतिथि द्वारा सम्मानित किया गया, जिन्होंने अपने संबोधन के दौरान एथलीटों का उत्साहवर्धन किया। उन्होंने इस जिले के खिलाड़ियों को खेलों में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए एक मंच प्रदान करने के लिए केडीएए के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि घाटी के खिलाडियों में काफी प्रतिभा है जिन्हें ऐसे अवसरों से संवारा जा सकता है। उन्होंने सभी खिलाड़ियों को कोविड मानदंडों का पालन करते हुए प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए बधाई दी और कहा कि जीत ही सब कुछ नहीं है बल्कि खेल भावना का उत्साह भी बहुत मायने रखता है।

भारद्वाज ने आयोजन के सफल आयोजन के लिए सभी अधिकारियों और खिलाड़ियों का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि 14 नवंबर को कुल्लू में होने वाली राज्य स्तरीय क्रॉस कंट्री रेस टूर्नामेंट के लिए भी जिला टीमों को अंतिम रूप दे दिया गया है। उन्होंने कहा कि टूर्नामेंट में विभिन्न जिलों की टीमें भाग लेंगी और अधिकारियों और खिलाड़ियों के लिए पर्याप्त व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि जनवरी 2022 में होने वाली राष्ट्रीय स्तर की चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए राज्य स्तरीय टूर्नामेंट से हिमाचल की टीम का चयन किया जाएगा। (ओवर)