Tue. May 28th, 2024

मंडी, 29 जुलाई । पंचायती राज, कृषि, पशु पालन मंत्री श्री वीरेन्द्र कंवर ने आज सरकाघाट विधानसभा क्षेत्र के मसेरन में 82 लाख रूपये की लागत से पशु पालन अस्पताल भवन का उद्घाटन, 60-60 हजार रूपये की लागत से बनने वाले पंचायत भवन चलोग व रिस्सा का शिलान्यास, 61 लाख रूपये की लागत से बनने वाले पशु अस्पताल भवन थौना का शिलान्यास तथा 16 लाख रूपये की लागत से बनने वाले पशु औषधालय भवन टिक्कर का शिलान्यास किया ।
इस अवसर पर सरकाघाट, थौना, चलोग तथा टिक्कर में जनसभाओं को संबोधित करते हुए वीरेन्द्र कवंर ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा ग्रामीण आर्थिकी को सुदृढ़ करने एवं उनके जन-जीवन को खुशहाल बनाने पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है । उन्होंने कहा कि पंचायती राज संस्थाओं को मजबूत करकने तथा इन संस्थानों के माध्यम से ग्रामीणों को विकास में भागीदार बनाने के भी विशेष प्रयास किए जा रहे हैं । मनरेगा तथा आजीविका मिशन के तहत अनेक गतिविधियां आरंभ की गयी हैं । राज्य सरकार के कार्यकाल के दौरान ग्रामीण क्षेत्रों में सामाजिक एवं आर्थिक गतिविधियां बढ़ी है, जिससे निचले स्तर तक योजनाओं का लाभ जरूरतमंद लोगों तक पहुंचा है ।
उन्होंने सरकाघाट में किसानों के लिए प्रशिक्षण केंद्र खोलने के लिए 20 लाख रूपये देने की घोषणा की । उन्होंने सरकाघाट उपमंडलीय पशु औषधालय में शीघ्र ही ऑपरेशन सुविधा उपलब्ध करवाने तथा चलोग में पंचायत घर निर्माण के लिए 12 लाख रूपये देने की घोषणा की ।
सरकाघाट के विधायक कर्नल इंद्र सिंह ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया । उन्होंने कहा कि सरकाघाट विधानसभा क्षेत्र में लोगों को सड़क, पेयजल, स्वास्थ्य तथा शिक्षा जैसी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही है ।
जिला भाजपा के अध्यक्ष दलीप ठाकुर, सचिव, प्रदेश भाजपा सचिव सीमा ठाकुर, भाजपा मंडलाध्यक्ष निशा ठाकुर, जिला परिषद सदस्य चंद्र मोहन, मंडल भाजपा के महामंत्री राम लाल कौशल व चंद्रमणी तथा पंचायत समिति की अध्यक्षा सीमा भी उपस्थित थी ।
0000