Sun. Jun 16th, 2024

पालमपुर में सेना की खुली भर्ती का आयोजन पहली मार्च से
कोरोना परीक्षण की जरूरत नहीं, केवल चिकित्सक से लाना होगा कोरोना के लक्ष्ण न होने का प्रमाण पत्र
मण्डी 23 फरवरी: भर्ती निर्देशक मण्डी कर्नल एम राजा राजन ने आज बताया कि जिला मण्डी, कुल्लू और लाहौलस्पिति के नवयुवकों के लिए भारतीय थल सेना में सैनिक सामान्य ड्युटी, सैनिक लिपिक/स्टोर कीपर, सैनिक तकनीकी, एविएशन, सैनिक तकनीकी, गोला बारूद परीक्षक तथा सैनिक तकनीकी नर्सिंग सहयोगी पदों की भर्ती पहली मार्च से 12 मार्च, 2021 तक सीएच सरवन कुमार हिमाचल प्रदेश कृषि विश्व विद्यालय, पालमपुर मैदान में आयोजित की जा रही है। उन्होंने बताया कि इस भर्ती रैली में वही उम्मीदवार भाग ले सकते हैं जिन उम्मीदवारों ने इन पदों के लिए 20 सितम्बर, 2020 तक अपना रजिस्ट्रेशन करवाया था ।
कर्नल एम राजा राजन ने जानकारी दी कि भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों को कोरोना का परीक्षण करवाने की जरूरत नहीं है, केवल भर्ती में शामिल होने के लिए चिकित्सा अधिकारी से इस बात का प्रमाण पत्र लाना जरूरी है कि उम्मीदवार में कोरोना जैसे कोई लक्ष्ण नहीं है ।
उन्होंने बताया कि सभी उम्मीदवारों को भर्ती के दौरान मास्क, दस्ताने व हैंड सेनिटाईजर का प्रयोग करना अनिवार्य है ।
उन्होंने बताया कि भर्ती प्रक्रिया पूरी तरह कम्प्यूटराईजड और पारदर्शी है इसलिए कोई भी उम्मीदवार भर्ती होने के लिए किसी दलाल के झांसे में न आए । जाली प्रमाण पत्र लेकर आने वाले उम्मीदवारों को पुलिस को सौंप दिया जायेगा और उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जायेगी । उन्होंने बताया कि सभी उम्मीदवारों का दौड़ के बाद शारीरिक शक्तिवर्धक दवाओं के सेवन का परीक्षण भी किया जायेगा और पकड़े जाने पर ऐसे उम्मीदवारों की उम्मीदवारी रद्ध की जायेगी ।