Sun. Jun 16th, 2024

भर्ती निदेशक सेना, कर्नल शलव सनवाल ने बताया कि शिमला, सोलन, सिरमौर व किन्नौर जिला के युवाओं के लिए भारतीय सेना में सैनिक सामान्य ड्यूटी (जी.डी), सैनिक लिपिक/स्टोर कीपर तकनीकी व सैनिक ट्रेडसमैन के पदों के लिए खुली भर्ती का आयोजन 02 मार्च, 2022 से 14 मार्च, 2022 तक पृथी मिल्ट्री स्टेशन रामपुर बुश्हर, जिला शिमला में किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि इसके अलावा सिपाही फार्मा के पदों के लिए भी भर्ती का आयोजन किया जा रहा है जो 6 नवंबर, 2021 से 16 नवंबर, 2021 तक आयोजित की जाएगी। उन्होंने कहा कि भर्ती के लिए निर्धारित योग्यता व माप दण्ड के लिए सेना भर्ती कार्यालय शिमला द्वारा 12 जुलाई, 2021 को जारी अधिसूचना भारतीय सेना की वैबसाईटwww.joinindianarmy.nic.in पर देख सकते हैं।
कर्नल शलव सनवाल ने सेना भर्ती में भाग लेने वाले सभी इच्छुक उम्मीदवारों को सूचित करते हुए कहा कि भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन/पंजीकरण 15 जुलाई, 2021 से शुरू कर दिया गया है व इच्छुक उम्मीदवार भारतीय सेना की वैबसाईटwww.joinindianarmy.nic.in पर अंतिम तिथि 28 अगस्त, 2021 से पूर्व रजिस्ट्रेशन करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि केवल आॅनलाईन रजिस्टर्ड उम्म्ीदवार ही सेना भर्ती में भाग ले सकेंगे इसलिए सभी उम्मीदवार आॅनलाईन रजिस्ट्रेशन अवश्य करें।
उन्होंने उम्मीदवारों को सलाह दी है कि वे दलालों व धोखेबाजों से दूर रहें तथा नशीले पदार्थों के सेवन से बचें।
.0.