Tue. Jul 23rd, 2024

मंडी, 13 जनवरी – उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य पर 26 जनवरी को जिला स्तरीय समारोह मंडी के सेरी मंच पर पूर्ण हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। समारोह की थीम हिमाचल के पूर्ण राज्यत्व की स्वर्ण जयंती पर केंद्रित होगी। विभिन्न कार्यक्रमों, लघु वृत चित्रों व प्रदर्शनी के जरिए प्रदेश की 50 साल की स्वर्णिम यात्रा को दर्शाया जाएगा। इसके अलावा परेड एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम समारोह के मुख्य आकर्षण होंगे।
वे बुधवार को गणतंत्र दिवस समारोह के सफल आयोजन को लेकर संबंधित विभागों के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने सभी विभागों को गणतंत्र दिवस समारोह को सफल बनाने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि 26 जनवरी को मुख्यातिथि प्रातः पौने 11 बजे संकन गार्डन स्थित शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित करने और गांधी चौक में राष्ट्रपिता महात्मा गंधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के उपरांत प्रातः 11ः02 बजे सेरी मंच पर राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे। इसके बाद वे परेड का निरीक्षण कर मार्च पास्ट की सलामी लेंगे और जिलावासियों के नाम अपना संदेश देंगे। समारोह में विभिन्न नाट्य दल सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे।
बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त जतिन लाल, एडीएम श्रवण मांटा, सहायक आयुक्त संजय कुमार, डीएसपी करण गुलेरिया सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।
.0.