Thu. Apr 25th, 2024

कम बोल्टेज की समस्या को दूर करने के लिए काम करें अधिकारी
गरीबों के घर में लगेंगे मुफ्त बिजली के मीटर, निजी हाथों में नहीं जाएगा बिजली बोर्ड: उर्जा मंत्री
गोहर/मंडी, 4 अक्तूबर: बहुउद्देश्यीय परियोजनाएं एवं उर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने कहा कि ग्रामीण इलाकों में कम वोल्टेज की समस्या से निपटने के लिए अधिकारी कम क्षमता के ट्रांसफार्मर बदल कर अधिक मेगावाट क्षमता के ट्रांसफार्मर लगाने की दिशा में काम करें। सुखराम चौधरी आज नाचन विधान सभा क्षेत्र के तहत चौलचौक में विद्युत बोर्ड के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए बोल रहे थे।
सुखराम चौधरी ने विद्युत अधिकारियों को निर्देश दिए कि फिल्ड में रोजाना चल रही तकनीकी खामियों को पूरा करें ताकि बिजली के कटों से लोगों को निजात मिल सके। उन्होंने कहा कि बोर्ड में तकनीकी स्टॉफ की कमी को पूरा करने के लिए सरकार जल्दी ही टीमेट व जूनियर टीमेट की भर्ती करने जा रही हैं। जिससे विद्युत बोर्ड के काम को गति मिलेगी।
उन्होंने कहा कि ‘मुख्यमंत्री रोशनी योजनाञ को अधिकारी जन जन तक पहुंचने के लिए काम करें। योजना के तहत हर गरीब के घर में मुफ्त बिजली का मीटर लगाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि अधिकारियों व कर्मचारियों के काम की बदौलत विद्युत बोर्ड को निजी हाथों बिल्कुल भी नहीं दिया जाएगा। इसलिए सभी ईमानदारी के साथ काम करें ताकि बोर्ड को घाटे से उभारा जाए।
शिकारी देवी में लगेगा 63 मेगावाट का ट्रांसफार्मर
उर्जा मंत्री ने प्रसिद्ध शक्तिपीठ शिकारी देवी में कम क्षमता वाले 25 मेगावाट के ट्रांसफार्मर को तुरन्त बदलने के आदेश दिए। इसके साथ कमरुनाग तक भी बिजली पहुंचाने हेतु तकनीकी खामियों को दूर करने के लिए एलटी लाइन के बजाए एचटी लाइन बिछाने के आदेश दिए।
इस मौके पर स्थानपीय विधायक विनोद कुमार विशेष रूप से मौजूद रहे। उन्होंने चौलचौक में वन विभाग के विश्राम गृह में मंत्री का स्वागत साल व टोपी देकर किया।
बैठक में मुख्य अधीक्षण अभियंता ऐके खनोटिया, प्रमुख अधीक्षण अभियंता बिलासपुर पंकज शर्मा, अधिशाषी अभियंता गोहर नरेंद्र ठाकुर, विकास शर्मा सुंदरनगर, सुशील कुमार करसोग, तहसीलदार जयगोपाल शर्मा सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।