Thu. Apr 25th, 2024

जिला निर्वाचन अधिकारी आदित्य नेगी ने आज 2 मण्डी संसदीय लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के रामपुर में

09 अक्तूबर 2021
जिला निर्वाचन अधिकारी आदित्य नेगी ने आज 2 मण्डी संसदीय लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के रामपुर में पंचायत समिती हाॅल में आज नोडल अधिकारियों एवं सेक्टर अधिकारियों के साथ बैठक कर उपचुनाव को स्वतंत्र एवं निष्पक्ष रुप से पूर्ण करने के संबंध में की जा रही तैयारियों एवं प्रबंधों की समीक्षा की। उन्होनें अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रत्येक मतदान केन्द्र पर भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश अनुरूप मूलभूत सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित की जानी आवश्यक है। जिसके तहत स्वच्छता, शौचालय सुविधा, पीने के पानी की उपलब्धता तथा दिव्यांग जनों को प्रदान की जाने वाली सुविधा एवं समुचित विद्युत व्यव्स्था आदि शामिल है।
उन्होनें सभी अधिकारियों को आबंटित मतदान केन्द्रों पर ये सुविधाएं उपलब्ध करवाने के कड़ाई से निर्देश दिए। उन्होनें चुनाव प्रक्रिया के दौरान चुनावों के सफल संचालन के लिए किए जाने वाले विभिन्न अन्य कार्यों के संबंध में भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होनें कहा कि कोविड-19 के तहत जारी विशेष मानक संचालनों की अनुपालना सुनिश्चित की जानी आवश्यक है। इस संबंध में किसी भी प्रकार की कोताही अधिकारी न बरतें।
उन्होनें चुनाव के दौरान उम्मीदवारों द्वारा किए जाने वाले व्यय की निगरानी तथा अन्य निगरानियों एवं जांच के संबंध में भी विस्तार से अधिकारियों को जानकारी दी और निर्देश भी जारी किए। सुरक्षा की दृष्टि से किए जाने वाले विभिन्न प्रबंधों तथा अन्य अधिकारियों द्वारा निर्वहन किए जाने वाले दायित्वों का जायजा भी लिया। उन्हानें कहा कि त्रुटि पूर्ण चुनाव प्रक्रिया को संपन्न करने के लिए चुनाव कार्यों मे लगे सभी अधिकारी सम्न्वय स्थापित कर कार्य करें।
उन्होनें कहा कि पोलिंग पार्टियों के आगमन पर उनके लिए की जाने वाली व्यव्स्थाओं के लिए अग्रिम रुप से तैयारी की जानी आवश्यक है ताकि उन्हें किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े। उन्होंने विभिन्न मतदान केंद्रों में जाकर केन्द्रों का निरीक्षण व जांच की तथा कमियों को जल्द पूर्ण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के आदेश दिए।

बैठक के दौरान सहायक रिटर्निंग अधिकारी यादवेन्द्र पाॅल, सेक्टर मजिस्ट्रेट तथा चुनाव प्रक्रिया में लगे अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।