Thu. May 30th, 2024

जिला प्रशासन किन्नौर द्वारा कल्पा स्थित खेल मैदान में आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल में

06 अक्तूबर, 2021
जिला प्रशासन किन्नौर द्वारा कल्पा स्थित खेल मैदान में आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल में एस.पी-एकादश ने मारी बाजी जबकि शिक्षा विभाग की टीम उपविजेता रही। उपमण्डलाधिकारी नागरिक कल्पा स्वाति डोगरा ने समापन समारोह की अध्यक्षता की तथा विजेता व उपविजेता को ट्राॅफी प्रदान कर तथा उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित किया।
स्वाति डोगरा ने कहा कि इस तरह के आयोजन का मुख्य उद्देश्य विभिन्न संस्थाओं व विभागों में आपसी संबंधों को सुदृढ़ करना है। ऐसे आयोजन आपसी सामंजस्य स्थापित करने में सहायक सिद्ध होते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे आयोजन से अधिकारियों व कर्मचारियों पर  दिन-प्रतिदिन के कार्यों के दबाव व तनाव को कम करने में भी सहायक होते हैं तथा कार्य दक्षता व क्षमता बढ़ाने में भी अहम भूमिका निभाते हैं।
उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन जहां हमे शारीरक रूप में स्वस्थ बनाने में सहायक होते हैं वहीं आपसी सदभावनापूर्ण वातावरण तैयार करने में भी अहम भूमिका अदा करते हैं। उन्होंने कहा कि प्रशासन भविष्य में इस तरह के आयोजन करने में सहयोग देता रहेगा। उन्होंने प्रतियोगिता में भाग लेने वाली सभी टीमों को बधाई दी। उन्होंने विजेता व उपविजेता टीम को भी बधाई दी।
आज हुए फाईनल मैच में पुलिस-एकादश ने पहले बैटिंग करते हुए शिक्षा विभाग की टीम को 20 ओवर में 214 रन बनाने का लक्ष्य दिया परन्तु कड़े मुकाबले में शिक्षा विभाग की टीम विजय नेगी के शानदार शतक के बावजूद 196 रन ही बना पाई।
इस अवसर पर विजेता टीम पुलिस-11 के कप्तान एवं पुलिस अधीक्षक अशोक रत्न ने कहा कि इस तरह के आयोजन से खेल भावना विकसित होती है। उन्होंने खिलाड़ियों से कहा कि हमे अंतिम समय तक पूर्ण मेहनत से खेलना चाहिए तभी हम मंजिल को पा सकते हैं।
मैन आॅफ दी सीरीज का खिताब राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के विज्ञान के अध्यापक विजय नेगी के नाम रहा। उन्होंने इस सीरीज के दौरान कुल 568 रन बनाए जिसमें 90 चैके तथा 26 छक्के शामिल हैं। उन्होंने सीरीज में कुल 10 विकेट भी झटके तथा 2 शतक भी लगाए। मैन आॅफ दी मैच पुलिस एकादश टीम के ईशान के नाम रहा।
इस अवसर पर वनमण्डलाधिकारी रजनोल्ड राॅयस्टन, उप-पुलिस अधीक्षक नवीन जालटा, उपनिदेशक शिक्षा अशोक नेगी, विभिन्न टीमों के खिलाड़ी व अन्य उपस्थित थे।
.0.