Thu. May 30th, 2024

जिला युवा सेवा एवं खेल कार्यालय शिमला में नोडल क्लब योजना के तहत वर्ष 2021-23 के लिए प्रत्येक विकासखण्ड में

शिमला, 05 अक्तूबर
जिला युवा सेवा एवं खेल कार्यालय शिमला में नोडल क्लब योजना के तहत वर्ष 2021-23 के लिए प्रत्येक विकासखण्ड में नोडल क्लबों व युवा स्वयंसेवियों का चयन किया जाना प्रस्तावित है। यह जानकारी जिला युवा सेवा एवं खेल अधिकारी राकेश धोटा ने आज यहां दी।
उन्होंने बताया कि इसके अंतर्गत उस युवा मण्डल को 2 वर्ष तक सांस्कृतिक तथा खेल सामग्री प्रदान की जाती है व चयनित नोडल क्लब के एक उत्कृष्ट युवा को सामाजिक, खेल तथा सांस्कृतिक गतिविधियों को चलाने के लिए युवा स्वयंसेवी के रूप में चयनित किया जाता है। उन्होंने बताया कि नोडल क्लब को 35 हजार रुपये का सामान दिया जाता है तथा युवा स्वयंसेवियों को 3 हजार रुपये मानदेय प्रतिमाह दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि युवा स्वयंसेवियों के लिए आयु 28 वर्ष से अधिक न हो।
नोडल क्लब योजना के तहत पहले भी नोडल क्लबों व युवा स्वयंसेवियों के चयन के लिए आवेदन मांगे गए थे, जिसमें से युवा स्वयंसेवियों के रामपुर विकासखण्ड, ननखड़ी विकासखण्ड, ठियोग विकासखण्ड तथा नोडल क्लब के ननखड़ी विकासखण्ड व कुपवी विकासखण्ड से आवेदन प्राप्त नहीं हुए है।
इच्छुक प्रार्थी एवं क्लब अपना आवेदन जिला युवा सेवा एवं खेल कार्यालय शिमला में 05 नवम्बर, 2021 तक करें तथा दस्तावेजीकरण 08 नवम्बर, 2021 को होगा।
अधिक जानकारी के लिए कार्यालय के दूरभाष नम्बर 0177-2803981 पर सम्पर्क करें।
.0.