Tue. Jun 25th, 2024

शिमला, 19 अगस्त

सैनिक भर्ती निदेशक कर्नल शलव सनवाल ने आज यहां जानकारी देते हुए बताया कि जिला शिमला, सोलन, सिरमौर और किन्नौर के युवाओं के लिए सेना में खुली भर्ती का आयोजन 2 मार्च 2022 से 14 मार्च 2022 तक पृथी मिलिट्री स्टेशन, रामपुर बुशहर, शिमला में होना प्रस्तावित है। भर्ती में सैनिक सामान्य ड्यूटी (जीडी),  सैनिक लिपिक/स्टोर कीपर तकनीकी और सैनिक ट्रेड्समैन पदों के लिए चयन किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त जिला शिमला, सोलन, सिरमौर और किन्नौर के युवाओं के लिए सिपाही फार्मा पदों के लिए भर्ती कार्यालय मंडी द्वारा मंडी, कुल्लू या लाहौल स्पीति में दिनांक 6 नवंबर 2021 से 16 नवंबर 2021 तक आयोजन किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि मापदंड अथवा योग्यता से संबंधित 12 जुलाई 2021 की अधिसूचना भारतीय सेना की वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in पर उपलब्ध है।
उन्होंने बताया कि सेना की खुली भर्ती में भाग लेने वाले इच्छुक उम्मीदवार अपना नामांकन सेना की वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in में 15 जुलाई 2021 से 28 अगस्त 2021 तक कर सकते है। सभी उम्मीदवार आखिरी समय की प्रतीक्षा न कर अपना नामांकन समय से पहले करें।
उन्होंने बताया कि सभी उम्मीदवार अपने नामांकन की पुष्टि वेबसाइट पर अवश्य करे। उन्होंने बताया कि केवल ऑनलाइन रजिस्टर्ड उम्मीदवार को ही सेना भर्ती में भाग लेने के लिए एडमिट कार्ड जारी किया जायेगा।
उन्होंने बताया कि सभी उम्मीदवार भर्ती प्रक्रिया के दौरान दलालों से सावधान रहे। यदि कोई व्यक्ति इस विषय में किसी उम्मीदवार से रिश्वत की पेशकश करता है तो उसकी सूचना तुरंत भर्ती कार्यालय शिमला या पुलिस को अवश्य दे। अगर कोई उम्मीदवार इस तरह की गतिविधियों में लिप्त पाया जाता है तो उसकी उम्मीदवारी रद्द करने के साथ-साथ उसके खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।
.0.