Wed. Apr 24th, 2024

जिला स्तरीय युवा उत्सव 2023 मंडी के व्यास सदन में 21 अक्तूबर को आयोजित किया जाएगा। इसके साथ ही मेरी मिट्टी मेरा देश कार्यक्रम की अमृत कलश यात्रा का भी आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम में केंद्रीय सूचना प्रसारण युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर बतौर मुख्य अतिथि शिरक्त करेंगे। यह जानकारी देते हुए नेहरू युवा केंद्र मंडी के जिला युवा अधिकारी भारती मोंगरा ने बताया कि जिला स्तरीय युवा उत्सव कार्यक्रम की थीम अमृत काल के पांच प्राण रखी गयी है। युवा उत्सव में चित्रकला, कविता लेखन, भाषण, मोबाइल फोटोग्राफी, लोक नृत्य व समूह गीत प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। चित्रकला, कविता लेखन, भाषण प्रतियोगिता की थीम अमृत काल के पांच प्राण रहेगी जबकि मोबाइल फोटोग्राफी के लिए थीम मौके पर बताई जाएगी। इस प्रतियोगिता में जिले के 15 से 29 वर्षीय युवा भाग ले सकते है।
जिला स्तर के विजेताओं को राज्य स्तर  पर राज्य स्तर के विजेताओं को राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। विजेता युवा को पुरस्कार राशि एवं प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया जाएगा।
इस अवसर पर युवाओं को सरकार की योजनाओ से जोड़ने के साथ आम जन में जागरूकता बढ़ाने के लिए कृषि, उद्योग, आरसेटी, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण, महिला बाल विकास विभाग, अग्निशमन तथा ग्रामीण विकास विभाग के स्टाल और प्रदर्शनियां लगाई जाएंगी।