Mon. Mar 4th, 2024

टीजीटी पदों की बैच आधार पर भर्ती के लिए काउन्सिलिंग 28 सितम्बर से
सोलन जिला में अध्यापक पात्रता परीक्षा (टैट) उत्तीर्ण प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) के पदों की बैच आधार पर भर्ती के लिए काउन्सिलिंग 28 सितम्बर से 03 अक्तूबर, 2020 तक आयोजित की जाएगी। यह जानकारी उपनिदेशक प्रारम्भिक शिक्षा रोशन जसवाल ने आज यहां दी।
यह काउन्सिलिंग उपनिदेशक प्राम्भिक शिक्षा के कार्यालय में आयोजित की जाएगी।
रोशन जसवाल ने कहा कि प्रशिक्षित स्नातक कला संकाय के लिए काउन्सििलंग 28 तथा 29 सितम्बर, 2020 को आयोजित की जाएगी। प्रशिक्षित स्नातक नाॅन मेडिकल के लिए काउन्सिलिंग 01 अक्तूबर, 2020 तथा प्रशिक्षित स्नातक मेडिकल के लिए काउन्सििलंग 03 अक्तूबर, 2020 को आयोजित होगी।
रोशन जसवाल ने कहा कि जिन अभ्यर्थियों के नाम सम्बन्धित रोजगार कार्यालय द्वारा इस कार्यालय को प्रेषित किए गए है उन्हें पंजीकृत पत्र द्वारा काउन्सिलिंग के लिए बुलावा पत्र प्रेषित कर दिए गए हैं।
उन्होंने कहा कि काउन्सिलिंग के लिए अभ्यर्थियों को अपने साथ सभी शैक्षणिक मूल प्रमाण पत्र व उनकी छाया प्रति सहित निर्धारित तिथि को उनके कार्यालय में उपस्थित होना होगा। यदि किसी कारवश निर्धारित अभ्यर्थियों का नाम संबंधित रोजगार कार्यालय द्वारा प्रेषित न हुआ हो और उसका नाम रोजगार कार्यालय में पंजीकृत हो तथा इन पदों के लिए पात्रता रखता हो इस काउन्सिलिंग में उपस्थित हो सकते हैं। ऐसे अभ्यर्थियों को काउन्सिलिंग से पूर्व अपना रोजगार कार्यालय का पंजीकरण कार्ड, अध्यापक पात्रता का प्रामण पत्र दिखाना होगा।
उन्होंने कहा कि अभ्यर्थियों को काउन्सिलिंग के दौरान सरकार द्वारा निर्देशित कोविड-19 के नियमों का पूर्णरूप से पालन करना अनिवार्य होगा।