Sat. May 25th, 2024

मंडी, 25 अप्रैैल । उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने मंडी जिलावासियों से अपने रूटीन कार्यों को लेकर फिलहाल सरकारी कार्यालयों में आने से परहेज करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि कुछ समय के लिए कार्यालयों में आने की बजाए अपनी समस्याओं व मांगों को लेकर फोन अथवा समाधान के आॅन लाईन माध्यम को तरजीह दें।
उन्होंने कहा कि कारोना की दूसरी लहर के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर प्रदेश सरकार के निर्देशानुरूप जिलाभर में कार्यालयों में कर्मचारियों की उपस्थिति को 50 फीसदी तक सीमित किया गया है। इसलिए लोगों से आग्रह है कि वे कुछ समय के लिए रूटीन कार्यों के लिए जिला मुख्यालय, उपमंडल, तहसील, ब्लाॅक सहित अन्य सरकारी कार्यालयों में आना टाल दें। केवल अतिआवश्यक कार्य के लिए ही सरकारी कार्यालयों में आएं। संक्रमण फैलने से रोकने की दृष्टि से भी यह जरूरी है कि अनावश्यक घर से बाहर न निकलें। केवल बहुत जरूरी होने पर ही सार्वजनिक स्थलों पर जाएं। यात्रा करने से बचें।
डीसी सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारियों से अतिआवश्यक बात करने के लिए जिला आपदा प्रबंधन केंद्र के दूरभाष नम्बर 01905-226201,202,203,204 पर काॅल की जा सकती है। दस्वावेज भेजने के लिए ईमेल पते dc-man-hp@nic.in का इस्तेमाल किया जा सकता है।समस्याओं के आॅन लाईन समाधान के लिए मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हैल्पलाईन 1100 का प्रयोग करें। कोरोना वायरस से जुड़ी किसी भी प्रकार की जानकारी लेने अथवा सूचना देने के लिए स्वास्थ्य विभाग के टोल फ्री नम्बर 104 पर फोन कर सकते हैं ।
उपायुक्त ने लोगांे से कोविड प्रोटोेकाॅल के अनुरूप व्यवहार करने का आग्रह किया। उन्होंने अपील की कि सभी मास्क सही तरीके से पहनें, हाथों को समय समय पर साफ करते रहें और दो गज की दूरी का ख्याल रखें। भीड़ भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें।कोरोना के लक्षण दिखने पर तुरंत टैस्ट करवाएं और उपचार को लेकर डाॅक्टरी सलाह का पालन करें।
उन्होंने सभी पात्र लोगों से कोरोना रोधी टीका लगवाने का भी आग्रह किया। उन्होंने कहा कि पहली मई से 18 साल से अधिक आयु के सभी लोगों को कोरोना रोधी टीका लगाने का कार्य शुरू हो जाएगा। कोविन पोर्टल पर अपना पंजीकरण करके टीकाकरण जरूर करवाएं। जिला में 45 साल से अधिक आयु के सभी लोगों के टीकाकरण का कार्य पहले ही सफलतापूर्वक किया जा रहा है।