Wed. Apr 24th, 2024

मंडी जिला प्रशासन ने युवाओं को स्वरोजगार से जुड़ी सरकारी योजनाओं का लाभ लेने को उपयुक्त मार्गदर्शन प्रदान करने के मकसद से एक नई पहल करते हुए सुविधा हैल्पलाईन जारी की है। आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत की गई इस पहल के अंतर्गत उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने मंगलवार को सुविधा हैल्पलाईन का शुभारंभ किया।
उन्होंने कहा कि लोग सुविधा हैल्पलाईन नंबर 8988008008 पर हर सप्ताह सोमवार से शनिवार सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक कॉल कर सकते हैं। इस पर विभागीय अधिकारी उपलब्ध रहेंगे, जिनसे लोग स्वरोजगार से जुड़ी सरकारी योजनाओं का लाभ लेने को लेकर पूरा मार्गदर्शन प्राप्त कर सकेंगे। साथ ही योजनाओं में आवेदन की आवश्यक प्रक्रिया की जानकारी ले सकेंगे। इसके अलावा यदि किसी को स्वरोजगार से जुड़ी अपनी किसी परियोजना को लेकर कोई सुझाव की आवश्यकता हो अथवा शंका निवारण के लिए इस नंबर पर फोन कर सकते हैं।
उपायुक्त ने कहा कि सुविधा हैल्पलाईन केे माध्यम से प्रशासन का प्रयास है कि इच्छुक लाभार्थियों से सीधा संपर्क स्थापित हो, ताकि स्वरोगजार के इच्छुक लोगों को योजनाओं का फायदा मिले।
उन्होंने लोगों से इस सुविधा का भरपूर लाभ उठाने की अपील की।
इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त जतिन लाल, जिला उद्योग केंद्र मंडी के महाप्रबंधक ओपी जरयाल और लीड बैंक मैनेजर एस.के सिन्हा मौजूद रहे।
.0.