Tue. Jun 25th, 2024

*दिवाली के तोहफे के रूप में रतन को जिताइए, अर्की को चमकाने की जिम्मेदारी हमारी: जयराम ठाकुर*

अर्की। दिवाली के तोहफे के रूप में रतन सिंह पाल को जिताकर विधानसभा भेजिए, रिटर्न गिफ्ट में अर्की को चमकाने की जिम्मेदारी हमारी। ये बात मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अर्की विधानसभा के कुनिहार में बीजेपी प्रत्याशी रतन सिंह पाल के लिए आयोजित जनसभा में कही। इस दौरान जयराम ठाकुर ने सरकार की योजनाएं गिनवाने के साथ ही विपक्ष पर भी तीखे प्रहार किए।
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि जो भी अर्की विधानसभा में किया जा सकता था, हमने वो करने की कोशिश की है। यहां करीब 150 करोड़ के उद्घाटन शिलान्यास किए गए हैं। इसलिए कोई भी ऐसा नहीं कह सकता कि यहां विपक्ष के विधायक थे, इस वजह से विकास कार्य नहीं हुए।
‘एक-एक वादे को पूरा किया जाएगा’
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हाल में की गई घोषणाओं को लेकर कहा कि कुछ लोग कह रहे होंगे, चुनाव के समय आए और कुछ वादे कर दिए। लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि हम गांव के सच्चे और सीधे व्यक्ति हैं। चुनाव आचार संहिता खत्म होते ही प्रत्येक काम पूरा किया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि यदि फिर भी  कोई कमी रह गई है तो आप हमें एक साल दीजिए। आप बीजेपी प्रत्याशी रतन सिंह पाल को विधानसभा भेजिए, इसके बाद बाकी काम आप हम पर छोड़ दीजिए।
‘चार लाख के मार्जन से जीतेंगे मंडी’
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि मौसम तो सर्द है, लेकिन चुनाव की वजह से थोड़ी गर्मी आई है। हिमाचल में चार उपचुनाव हो रहे हैं और लोग बेहद बारीकी से देख रहे हैं। विपक्ष के लोग हर क्षेत्र में जाकर अलग-अलग बातें कर रहे हैं। लेकिन हकीकत यह है कि हर क्षेत्र एकजुट होकर भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में है। पिछली बार मंडी में रामस्वरूप शर्मा चार लाख से ज्यादा मतों के अंतर से जीते थे, इस बार भी भारतीय जनता पार्टी  के प्रत्याशी रिकॉर्ड मतों से जीतेंगे।
‘जब हम मेहनत कर रहे थे, विपक्ष राजनीति कर रहा था’
महंगाई को लेकर सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि हमने कांग्रेस के काल में भी महंगाई देखी है। उस दौरान तो कोविड भी नहीं था। आज कोविड की वजह से पूरी दुनिया की इकोनॉमी तबाह हो गई है। और विपक्ष का हाल तो ये था कि जब कोरोना की वैक्सीन आई तो कहने लगे वैक्सीन मत लगाओ, ये तो भाजपा की वैक्सीन है। लोगों के बीच भ्रम फैलाने लगे। आज वे खुद मास्क लगाकर वैक्सीन सेंटर में पहुंच रहे हैं और कह रहे हैं कि अगली वैक्सीन कब लगेगी। कोविड के समय हम एक-एक जिंदगी बचाने के लिए मेहनत कर रहे थे और वो केवल राजनीति कर रहे थे।
‘कांग्रेस जनता के काम को काम नहीं मानती’
जयराम ठाकुर ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि मुझसे पूछ रहे हैं कि काम गिनवाओ। हमने हिमकेयर योजना से दो लाख से ज्यादा लोगों का मुफ्त इलाज करवाया। घर-घर मुफ्त गैस चूल्हा दिया। बुजुर्गों और महिलाओं को पेंशन लगाई। इन सभी कामों को वो काम नहीं मानते। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने चुटकी लेते हुए कहा कि कांग्रेस अपने कार्यकाल में हुए बड़े-बड़े घोटाले को ही काम मानती है। आज पूरे देश के सामने कांग्रेस का असली चेहरा सामने आ चुका है। आज हिमाचल समेत पूरा देश भारतीय जनता पार्टी के साथ है।
15 Attachments