Sat. Jul 20th, 2024

मंडी, 23 जून । भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के वर्ष 2014 बैच के अधिकारी अरिंदम चौधरी ने बुधवार को मंडी जिला के नए उपायुक्त (डीसी) के तौर पर अपना कार्यभार संभाल लिया। नए डीसी को निवर्तमान डीसी ऋग्वेद ठाकुर ने प्रभार सौंपा ।
बता दें, अरिंदम चौधरी साल 2015 में प्रोबेशन के दौरान मंडी में रहे हैं। उसके बाद वे उपमण्डलाधिकारी हमीरपुर, ऊना में एडीसी और शहरी विकास विभाग में विशेष सचिव जैसे महत्वपूर्ण पदों पर अपनी सेवाएं दे चुके हैं। मंडी में उपायुक्त का कार्यभार संभालने से पहले वे लोक निर्णाम विभाग एवं आबकारी एवं कराधान विभाग के विशेष सचिव व हि.प्र.राज्य विद्युत विकास निगम के महा प्रबंधक का कार्यभार संभाल रहे थे।
पदभार ग्रहण करने के बाद डीसी ने कहा कि वे कोरोना के संकट के चलते लोगों की सुरक्षा के साथ ही सरकार की सभी जन कल्याणकारी योजनाओं को जमीनी स्तर पर उतारने के लिए टीम भावना से जिले का विकास करेंगे, ताकि अंतिम व्यक्ति तक लाभ पहुंचे । उन्होंने सभी अधिकारियों, कर्मचारियों एवं जिलावासियों से जिले के सर्वांगीण विकास के लिए सक्रिय सहयोग एवं योगदान का आग्रह किया है।
गौरतलब है कि मूलतः उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के रहने वाले अरिंदम चौधरी ने सेंट कोलंबस स्कूल दिल्ली से 12वीं करने के बाद प्र्रतिष्ठित बिट्स पिलानी संस्थान से कंप्यूटर साइंस में में बीटेक की है। वे आईएएस से पहले भारतीय रेलवे सेवा में भी सेवाएं दे चुके हैं।