Tue. May 28th, 2024

श्री लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज नेरचौक की एंटी रैगिंग कमेटी की बैठक मंगलवार को मंडी में उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर की अध्यक्षता में आयोजित की गई। कमेटी ने कॉलेज परिसर को पूर्णतः रैगिंग मुक्त बनाए रखने के लिए प्रबंधों की समीक्षा की।
बता दें, कुछ ही दिनों में नेरचौक मेडिकल कॉलेज में नये सत्र में कक्षाएं शुरू होने वाली हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए एंटी रैगिंग कमेटी की बैठक हुई।
उपायुक्त ने कहा कि रैगिंग के नाम पर छात्रों के साथ होने वाले दुर्व्यवहार को बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ऐसे किसी भी मामले में सख्त कार्रवाई होगी। कॉलेज में विद्यार्थियों को भयमुक्त वातावरण मुहैया करवाने के लिए एंटी रैगिंग स्क्वैड बनाई गई है।
उन्होंने कॉलेज परिसर को रैगिंग मुक्त रखने के लिए सभी जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए। परिसर में सीसीटीवी से गतिविधियों पर नजर रखने और कैंपस व छात्रावास में एंटी रैगिंग दल के मोबाइल नंबर दर्शाते साइनेज लगाने को कहा । इसके अलावा परिसर में रैगिंग जैसे मामलों में कानूनी दंड के प्रावधानों के साइनेज लगाने को भी कहा।
बैठक में श्री लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज नेरचौक के प्रिंसिपल डॉ. आर.सी ठाकुर ने रैगिंग मुक्त परिसर बनाने के लिए कॉलेज प्रबंधन द्वारा उठाए कदमों की विस्तृत जानकारी दी।
बैठक में प्रिंसिपल डॉ. आर.सी ठाकुर के अलावा एंटी रैगिंग कमेटी के अन्य सदस्यों ने भाग लिया।
.0.