Thu. Apr 25th, 2024

पंकज शर्मा की अध्यक्षता में आज किन्नौर जिला के मुख्यालय रिकांग पिओ में एक बैठक आयोजित की गई जिसमें

10 नवम्बर, 2021
अतिरिक्त आयुक्त राज्य कर एवं आबकारी दक्षिण क्षेत्र शिमला पंकज शर्मा की अध्यक्षता में आज किन्नौर जिला के मुख्यालय रिकांग पिओ में एक बैठक आयोजित की गई जिसमें जिले में कर एकत्रित करने को लेकर चर्चा की गई।
पंकज शर्मा ने विभाग के अधिकारियों को सरकार द्वारा निर्धारित कर एकत्रिकरण लक्ष्य को समय पर पूरा करने के निर्देश दिए तथा कहा कि करों को इकट्ठा करने में किसी भी प्रकार की कौताही न बरती जाए। बैठक में आबकारी अधिनियम, जी.एस.टी, यात्री भाड़ा कर, ओ.टी.वी व अन्य वस्तु कर पर विस्तारपूर्वक चर्चा की गई। उन्होंने निर्धारित लक्ष्य को शत-प्रतिशत पूरा करने के निर्देश दिए तथा डिफाल्टरों पर कड़ी कारवाई करने को भी कहा। उन्होंने इससे पूर्व सांगला व रिकांग पिओ में शराब के ठेकों, बार व होटलों का भी औचक निरीक्षण किया।
अतिरिक्त आयुक्त राज्य कर एवं आबकारी दक्षिण क्षेत्र ने विभाग द्वारा कर एकत्रिकरण में किए जा रहे प्रयासों की सराहना की। उन्होंने जिले के अधिकारियों को हिमाचल प्रदेश लैगेसी योजना-2019 के तहत जिले में 21 करोड़ रुपये का बकाया कर वसूल करने पर प्रसन्नता जाहिर की तथा अधिकारियों को बधाई दी। उन्होंने विभाग द्वारा जी.एस.टी के तहत रिटर्न फाईलिंग व टैक्स एकत्रिकरण करने पर भी संतोष व्यक्त किया।
सहायक आयुक्त, राज्य कर एवं आबकारी किन्नौर सुरेंद्र ठाकुर ने बैठक की कार्यवाही का संचालन किया। उन्होंने विभाग द्वारा की जा रही विभिन्न गतिविधियों व कार्यों की विस्तृत जानकारी दी।
बैठक में सहायक राज्य कर व आबकारी अधिकारी कल्पा पालूराम, पूह दिवान चंद तथा निचार नूतन ठाकुर व अन्य उपस्थित थे।
.0.