Fri. Jun 14th, 2024

मंडी, 9 फरवरी : अतिरिक्त उपायुक्त जतिन लाल ने कहा कि मंडी जिला में पल्स पोलियो अभियान के तहत 14 फरवरी को 75,941 नौनिहालों को पोलियो प्रतिरक्षण दवा पिलाई जाएगी। इसकी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। वे मंगलवार को इस संबंध में आयोजित जिला टास्क फोर्स की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि 14 फरवरी को जिला में विभिन्न स्थानों पर बूथ स्थापित कर 5 साल तक की आयु वर्ग के बच्चों को पोलियो ड्रॉप्स पिलाई जाएंगी। इसके लिए जिले में 1104 बूथ स्थापित किए गए हैं। अभियान को सफल बनाने के लिए 4,384 कर्मचारियों की सेवाएं ली जाएंगी । मंडी जिला के प्रमुख बस अड्डों में भी मोबाईल बूथ स्थापित किए जाएंगे, ताकि यात्रा कर रहे लोगों के बच्चों को भी पोलियोरोधी दवा पिलाई जा सके ।
उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वे 5 साल तक के बच्चों को पोलिया की खुराक अवश्य पिलाएं । उन्होंने इसके लिए सभी विभागों के अधिकारियों से भी आपसी तालमेल से अभियान को सफल बनाने की अपील की ।
बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. देवेन्द्र शर्मा, परियोजना अधिकारी, जिला ग्रामीण विकास अभिकरण नवीन कुमार, चिकित्सा अधिक्षक डा. धर्म सिंह वर्मा, पल्स पोलियो प्रभारी डॉ0 अनुराधा शर्मा, जिला पंचायत अधिकारी हरी सिंह ठाकुर, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिनेश ठाकुर, जिला आयुर्वेदिक अधिकारी डा. गोविन्द शर्मा सहित समस्त खंड चिकित्सा अधिकारी भी उपस्थित थे ।