Sat. May 25th, 2024

मण्डी 04 फरवरी: भर्ती निर्देशक मण्डी कर्नल एम राजा राजन ने आज बताया कि जिला मण्डी, कुल्लू और लाहौलस्पिति के नवयुवकों के लिए भारतीय थल सेना में सैनिक सामान्य ड्युटी, सैनिक लिपिक/स्टोर कीपर, सैनिक तकनीकी, एविएशन, सैनिक तकनीकी, गोला बारूद परीक्षक तथा सैनिक तकनीकी नर्सिंग सहयोगी पदों की भर्ती जो 6 अक्तूबर से 14 अक्तूबर, 2020 तक की जानी थी, लेकिन कोविड-19 के कारण यह भर्ती कुछ महीनों के लिए स्थगित कर दी गई थी ।
उन्होंने बताया कि अब यह भर्ती पहली मार्च से 12 मार्च, 2021 तक सीएच सरवन कुमार हिमाचल प्रदेश कृषि विश्व विद्यालय, पालमपुर मैदान में आयोजित की जा रही है।
उन्होंने बताया कि इस भर्ती रैली में वही उम्मीदवार भाग ले सकते हैं जिन उम्मीदवारों ने इन पदों के लिए 20 सितम्बर, 2020 तक अपना रजिस्ट्रेशन करवाया था ।
उन्होंने बताया कि उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड अपनी आई.डी. से 10 फरवरी, 2021 से डाउनलोड कर सकते हैं । उन्होंने बताया कि उम्मीदवार एडमिट कार्ड में दी गई भर्ती की तिथि व समय के अनुसार ही भर्ती स्थल पर पहुंचे ।
भर्ती निदेशक ने बताया कि उम्मीदवार अपने साथ एडमिट कार्ड, हिमाचल प्रमाण पत्र, चरित्र प्रमाण पत्र, दसवी व दस जमा दो की अंक तालिका, आधार कार्ड, कोविड फ्री चिकित्सा प्रमाण पत्र प नो रिस्क प्रमाण पत्र साथ लाएं ।
उन्होंने बताया कि सभी उम्मीदवारों को भर्ती के दौरान मास्क, दस्ताने व हैंड सेनिटाईजर का प्रयोग करना अनिवार्य है ।
उन्होंने बताया कि भर्ती प्रक्रिया पूरी तरह कम्प्यूटराईजड और पारदर्शी है इसलिए कोई भी उम्मीदवार भर्ती होने के लिए किसी दलाल के झांसे में न आए । जाली प्रमाण पत्र लेकर आने वाले उम्मीदवारों को पुलिस को सौंप दिया जायेगा और उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जायेगी । उन्होंने बताया कि सभी उम्मीदवारों का दौड़ के बाद शारीरिक शक्तिवर्धक दवाओं के सेवन का परीक्षण भी किया जायेगा और पकड़े जाने पर ऐसे उम्मीदवारों की उम्मीदवारी रद्ध की जायेगी ।