Fri. Apr 12th, 2024

 जयराम ठाकुर ने कहा कि विकसित भारत अब भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री और आधुनिक भारत के नायक नरेन्द्र मोदी की गारंटी है, जो उनके द्वारा दी गई बाक़ी गारंटियों की तरह निर्धारित समय में पूरी होगी। इस संकल्प को हर भारतीय का सहयोग मिल रहा है। बहुत ही जल्दी भारत विकसित देशों के साथ खड़ा होगा। उन्होंने कहा कि यह लक्ष्य बड़ा है, कठिन है लेकिन प्रधानमंत्री के लिए वह लक्ष्य ही क्या जो दुष्कर और असाध्य न हो। देश में डीबीटी के माध्यम से 34 लाख करोड़ लोगों के खाते में बिना एक पैसे के भ्रष्टाचार के भेजना भी कठिन कार्य था। दस करोड़ शौचालय, चार करोड़ आवास, 80 करोड़ लोगों को गरीब कल्याण अन्न, 11 करोड़ किसानों को किसान सम्मान निधि, 60 करोड़ लोगों को आयुष्मान भारत के इलाज के दायरे में लाना भी कोई आसान काम नहीं था लेकिन यह सारे लक्ष्य प्रधानमंत्री के कुशल नेतृत्व में निर्धारित समय में हासिल हुए। जो काम सत्तर साल में नहीं हुआ, उससे ज़्यादा काम दस साल के दौरान हुआ। दुनिया में भारत की साख बढ़ी हैं, चाहे वैश्विक स्तर पर हुई बड़ी घटनाओं में भारत  लोगों का वापस लाने का लक्ष्य हो या क़तर में फाँसी की सज़ा पाए भारतीयों की रिहाई। पूरी दुनिया ने प्रधानमंत्री की ताक़त देखी है।

जयराम ठाकुर ने कहा कि इस बार चार सौ पार के आँकड़े के साथ नरेन्द्र मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनेंगे। बीजेपी को 370  से ज़्यादा सीटें मिलेंगी। हमारे लिए 370 केवल एक आंकडा नहीं बल्कि एक भावना है। डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने देश की एकता एवं अखंडता को अक्षुण्ण रखने के लिए जम्मू–कश्मीर से धारा 370 को हटाने को लेकर अपना सर्वोच्च बलिदान दिया। अब धारा 370 समाप्त होने के बाद देश भी बीजेपी को 370 से ज़्यादा सीटें देकर अपनी श्रद्धॉंजलि अर्पित करेगी। बीजेपी हर बूथ पर 370 वोटों से ज़्यादा की बढ़त हासिल करेगी।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार की अलोकप्रियता का ग्राफ़ आसमान पर पहुंच गया है। झूठी गारंटियों और वादों के बाद की रही कसर सरकार के दूसरे बजट ने निकाल दी। सरकार का यह बजट उनकी बाक़ी बातों की तरह सिर्फ़ ज़ुबानी जमाखर्च निकला। विकास के लिए खर्च किए जाए वाले पूँजीगत व्यय में कटौती की गई। ग़रीबों के लिए कोई योजना नहीं लाई गई। गारंटियों के मामले में इस बार भी खामोशी धारण की गई। प्रदेश का हर वर्ग आज परेशान है। सड़कों पर है। प्रदर्शन कर रहा है। न सरकार  नौकरी दे रही है और न रोज़गार स्थापित करने में किसी प्रकार की सहायता कर रही है। ऐसे में इस बार प्रदेश की जनता कांग्रेस को हर बूथ हराकर बीजेपी को चार की चारों सीटों पर विजय श्री दिला रही है।