Fri. Apr 12th, 2024

रिकांग पिओ 05 नवम्बर, 2020
पूह उपमण्डल की ग्राम पंचायत रोपा व ग्याबुंग में गत दिवस प्री-जनमंच का आयोजन किया गया। इस दौरान अतिरिक्त जिला-दण्डाधिकारी पूह, अश्वनी कुमार सहित विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष उनके साथ प्री-जनमंच मंें शामिल हुए।
उप-मण्डलाधिकारी पूह अश्वनी कुमार ने बताया कि इस दौरान विभिन्न विभागों के अधिकारियों द्वारा संबंधित विभाग की समस्याओं का मौके पर निपटारा सुनिश्चित बनाया तथा क्षेत्र में चल रहे विभिन्न विकास कार्य की समीक्षा व भौतिक निरीक्षण भी किया गया। विभागाध्यक्षों द्वारा उनके विभाग से संबंधित सरकार द्वारा आरंभ की गई विभन्न योजनाओं व कार्यक्रमों के बारें में भी लोगों को जागरूक किया गया।
प्री-जनमंच के दौरान सिंचाई एवं जन-स्वास्थ्य विभाग द्वारा पेयजल भण्डारों की सफाई की गई तथा लोगों को कोविड-19 महामारी से बचाव के बारे में भी जागरूक किया गया।
उप-मण्डलाधिकारी ने लोगों से आग्रह किया कि कोरोना से बचाव के लिए घर से बाहर निकलते ही माॅस्क या अन्य कपड़े से अपना मुंह, नाक ढक के रखें। बाहर से घर आने पर अपने हाथ साबुन से अवश्य साफ करें और दो-गज की दूरी का पालन सुनिश्चित बनाएं। उन्होंने कहा कि जब तक इस बीमारी की कोई दवा नहीं आती है तब तक इन छोटी-छोटी सावधानियों से ही हम कोरोना से अपना व समाज का बचाव कर सकते हैं।
इस दौरान पशु-पालन विभाग द्वारा नसबंदी शिविर का आयोजन किया गया। प्री-जनमंच में खण्ड विकास अधिकारी पूह, तहसीलदार पूह, उपमण्डल चिकित्सा अधिकारी पूह, सहायक अभियन्ता सिंचाई एवं जन-स्वास्थ्य विभाग, सहायक अभियन्ता लोक निर्माण विभाग व विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।