Sun. Jun 16th, 2024

ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर का चुनाव चिन्ह पहले नंबर पर और वो नंबर 1 ही रहेंगे : जयराम ठाकुर*

30 को वोटिंग, करसोग से 30 हजार पार होगी लीड
*करसोग।* ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर का चुनाव चिन्ह कमल नंबर एक पर है और वो भी पहले नंबर पर ही रहेंगे। कांग्रेस के लोग कहते हैं कि अपनी उपलब्धि गिनवाओ। आज कांग्रेस देश और प्रदेश में नाम की बची है, ये क्या कम उपलब्धि है। ये बातें मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने करसोग में मंडी लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी खुशाल ठाकुर के लिए आयोजित जनसभा में कही।
ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर के राजनीति में आने पर विपक्ष द्वारा उठाए जा रहे सवालों पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि खुशाल ठाकुर भी देश के नागरिक हैं। उनके पास भी सभी अधिकार हैं। यदि हम और आप अपने घर पर चैन की नींद सो पा रहे हैं तो उसका केवल यही कारण है कि हमारे जवान धूप और सर्दी में सरहद की रक्षा कर रहे हैं। करसोग में उमड़े जनसैलाब को संबोधित करते हुए जयराम ठाकुर बोले कि कांग्रेस के लोग ये सोचकर चल रहे हैं कि करसोग उनके साथ चलेगा, लेकिन उन्हें अब समझना चाहिए की करसोग में भी परिवर्तन हो चुका है।
*‘कांग्रेस कार्यकाल में कोविड नहीं था फिर भी महंगाई थी’*
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि महंगाई को लेकर हम चिंतित हैं, लेकिन कांग्रेस के राज में क्या सभी कुछ मुफ्त मिलता था। आज हमें महंगाई की वजह समझनी चाहिए। कोविड के कारण वैश्विक स्तर पर महंगाई हुई है। कांग्रेस के कार्यकाल में तो कोविड भी नहीं था, लेकिन फिर भी महंगाई कहां जा पहुंची थी। महंगाई को लेकर कांग्रेस लोगों को गुमराह कर रही है। कांग्रेस बस श्रद्धांजलि के नाम पर वोट मांग रही है। हमें भी वीरभद्र सिंह जी के निधन का दुख है।
*‘कांग्रेस सिर्फ घोटालों को ही मानती है काम’*
जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस कहती है कि अपने काम गिनवाओ। मैं कहता हूं कि कांग्रेस खत्म हो रही है। ये काम क्या कम है। मुख्यमंत्री ने सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि हमने 65 साल की सभी माताओं और बहनों को पेंशन दी। बुजुर्गों के लिए पेंशन की उम्र 70 साल करने के साथ ही पेंशन की रकम दोगुनी कर दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों के मुफ्त इलाज के लिए आयुष्मान योजना शुरू की तो हमने भी हिमकेयर योजना चलाई।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस इसे काम नहीं मानती है। हमारी सरकार गरीबों के लिए समर्पित है। कांग्रेस उनके कार्यकाल में हुए घोटालों को ही काम मानती है। कोरोना जैसा संकट देश और दुनिया में फैला है। कांग्रेस इस पर भी राजनीति कर रहे हैं। कोविड वैक्सीन को भी कांग्रेस ने कहा कि ये तो बीजेपी की वैक्सीन है।
‘मंडी हमारी थी, हमारी है और हमारी रहेगी, इसमें गलत क्या’
जयराम ठाकुर ने कहा कि 30 तारीख को वोटिंग है और करसोग से लीड 30 हजार से पार होगी, मुझे इसका विश्वास है। मैं सराज विधानसभा और मंडी जिला का रहने वाला हूं तो क्या मैं मंडी का जिक्र करना छोड़ दूं। मंडी लोकसभा सीट को हमने 2014 और 2019 में जीती। इसलिए हमने कहा कि मंडी हमारी थी, हमारी है और हमारी रहेगी। इसमें क्या गलत कहा। मंडी में रामपुर भी आता है और किन्नौर भी।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस कह रही है कि मुख्यमंत्री तो क्षेत्रवाद की बात कर रहे हैं। खुद कांग्रेस प्रत्याशी रामपुर जाकर कहती हैं कि नाक का सवाल है, पूरा मंडी देख रहा है। पूर्व सांसद स्वर्गीय रास्वरूप शर्मा का जिक्र करते हुए सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि उनका करसोग से विशेष प्रेम था। अब ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर हमारे प्रत्याशी हैं और जनता उन्हें जिताकर दिल्ली संदेश भेजेगी कि छोटी काशी बड़ी काशी के साथ है।