Thu. May 30th, 2024

भानू अस्पताल द्वारा आयुष्मान भारत तथा हिमकेयर योजनाओं के तहत निःशुल्क उपचार सेवाएं डीपीआरओ ने किया टीजर जारी

भानू अस्पताल द्वारा आयुष्मान भारत तथा हिमकेयर योजनाओं के तहत निःशुल्क उपचार सेवाएं
डीपीआरओ ने किया टीजर जारी
कुल्लू 26 नवम्बर। प्रदेश सरकार लोगों को उनके घर द्वार के समीप बेहतर चिकित्सा उपचार सेवाएं प्रदान करने के लिये कृतसंकल्प है। लोगों की अपेक्षाओं के अनुरूप जहां नये स्वास्थ्य संस्थान खोले जा रहे हैं, वहीं अनेकों मौजूदा स्वास्थ्य संस्थाना को स्त्तरोन्नत किया जा रहा है। यह बात जिला लोक संपर्क अधिकारी प्रेम ठाकुर ने कुल्लू के उपनगर कलैहली स्थित भानू अस्पताल द्वारा आयुष्मान भारत तथा हिमकेयर कार्डधारकों को प्रदान की जा रही निःशुल्क स्वास्थ्य उपचार सेवाओं का टीजर जारी करने के उपरांत कही।
उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत योजना गरीबी की रेखा से नीचे रह-रहे परिवारों के लिये वरदान साबित हुई। योजना के अंतर्गत परिवार का सालाना पांच लाख रुपये तक के निःशुल्क उपचार की सुविधा मिली। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जो लोग आयुष्मान भारत योजना के तहत कवर नहीं हो पाए, उनको स्वाथ्य छत्र प्रदान करने के लिये मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने हिमकेयर योजना की शुरूआत की। इस योजना में भी आयुष्मान भारत योजना की तर्ज पर सालाना पांच लाख रुपये तक के मु्फ्त उपचार का प्रावधान है। प्रदेश में हजारों लोग इस योजना का लाभ प्राप्त कर रहे हैं।

प्रेम ठाकुर ने कहा कि भानू अस्पताल प्रदेश सरकार द्वारा लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के प्रयासों में अपना योगदान कर रहा है।

उधर, भानू अस्पताल के महाप्रबंधक डॉ. वाईकिंग भानू ने बताया कि अस्पताल में लोगों को विशेषज्ञ उपचार सेवाओं की सुविधा मौजूद है। यहां लेजर तकनीक से गुर्दे व पित्त की पत्थरी का इलाज किया जाता है। इसी प्रकार दूरबीन तकनीक से आंखों का सफल उपचार किया जाता है। आयुष्मान भारत व हिमकेयर कार्ड धारकों के ये आप्रेशन व उपचार निःशुल्क किये जा रहे हैं।
.0.