Sun. Jun 16th, 2024

मंडी के सेरी मंच पर होगा जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह
उद्योग मंत्री फहराएंगे राष्ट्रीय ध्वज
समारोह का लाइव प्रसारण देख सकेंगे लोग
मंडी, 6 अगस्त : उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य पर 15 अगस्त को जिला स्तरीय समारोह मंडी के सेरी मंच पर पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। समारोह में उद्योग एवं परिवहन मंत्री बिक्रम सिंह मुख्यातिथि होंगे । कार्यक्रम में कोरोना से बचाव को लेकर पूरी सावधानी बरतते हुए सभी जरूरी प्रबंध किए जाएंगे। इस दौरान परेड एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम समारोह के मुख्य आकर्षण होंगे।
वे आज यहां स्वतंत्रता दिवस समारोह के सफल आयोजन को लेकर संबंधित विभागों के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने समारोह के सफल आयोजन के लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि उद्योग मंत्री 15 अगस्त को इंदिरा गार्डन में शहीद स्मारक में श्रद्धांजलि अर्पित करने के साथ ही गांधी चौक में महात्मा गांधी जी की मूर्ति पर माल्यार्पण के उपरांत प्रातः 11ः02 बजे सेरी मंच पर राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे। इसके बाद वे परेड का निरीक्षण कर मार्च पास्ट की सलामी लेंगे और जिलावासियों के नाम अपना संदेश देंगे।
मुख्यातिथि के जनता के नाम संदेश के उपरांत भाषा एवं कला संस्कृतिक विभाग के कला जत्थे सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे। कोरोना महामारी के खतरे के चलते इस बार स्कूली बच्चे परेड व सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग नहीं लेंगे।
समारोह का लाइव प्रसारण देख सकेंगे लोग
उपायुक्त ने कहा कि सेरी मंच से जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह के लाइव प्रसारण की व्यवस्था की गई है, ताकि लोग अपने घरों पर ही कार्यक्रम का आनंद ले सकें । यह पहली बार है जब लाइव प्रसारण के लिए इस पैमाने पर इंतजाम किए गए हैं। केबल टीवी पर लाईव प्रसारण का प्रबंध किया गया है। इसके साथ ही लोग डीसी ऑफिस के यूट्यूब और फेसबुक पेज पर भी लाइव प्रसारण देख सकेंगे।
इसके अलावा कार्यक्रम स्थल पर सोशल डिस्टेंसिंग के मानकों को पूरा पालन करते हुए जनता के बैठने की व्यवस्था की जाएगी। लोग घरों से मास्क अथवा फेस कवर अवश्य पहन कर आएं।
इस अवसर अतिरिक्त जिलादंडाधिकारी श्रवण मांटा, एसडीएम निवेदिता नेगी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आशीष शर्मा एवं सहायक आयुक्त संजय कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं शिक्षण संस्थानों के प्रतिनिधि उपस्थित थे