Thu. May 30th, 2024

मंडी, 27 अक्तूबर : उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि मंडी जिला में कोरोना महामारी से बचाव के लिए चलाए गए सघन जागरूकता अभियान के तहत सभी उपमंडलों में लघु जागरूकता शिविर व कार्यशालाएं आयोजित की जा रही हैं। इस अभियान में सिविल सोसाइटी और स्वयं सेवी संगठनों की भागीदारी भी सुनिश्चित बनाई गई है। इसके अलावा हर उपमंडल में प्रचार वाहन के जरिए भी कोरोना से बचाव के संदेश का प्रसार किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि अभियान में प्रशासनिक अमले के साथ स्वास्थ्य विभाग, आशा एवं आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, महिला एवं युवक मंडलों व पंचायती राज संस्थानों के जनप्रतिनिधयिों, अध्यापकों समेत सभी विभागों का सहयोग लिया जा रहा है।
उपायुक्त ने कहा कि हर उपमंडल में ग्राम स्तर पर लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन तय बनाने को लेकर शिक्षित किया जा रहा है। उन्हें दो गज की दूरी का पालन करने, बार बार साबुन से हाथ धोने और घर से बाहर निकलते समय मास्क लगाने को लेकर जागरूक किया जा रहा है।
ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि त्यौहारी सीजन को देखते हुए भी जागरूकता अभियान को अधिक गति दी गई है। बाजार में लोगों की आमद बढ़ने से संक्रमण फैलने का खतरा भी बढ़ा है। इसलिए जरूरी है कि सभी लोग कोरोना से बचाव को सतर्क रहें व सावधानी बरतें।