Tue. Apr 23rd, 2024

मंडी, 10 फरवरी – मंडी जिला में बुधवार को कोरोना टीकाकरण महाअभियान का दूसरा चरण आरंभ हो गया। दूसरे चरण के पहले दिन पुलिस व होमगार्ड के करीब 800 अधिकारियों-कर्मचारियों को कोरोना रोधी टीका लगाया गया। बता दें, दूसरे चरण के तहत इस सप्ताह मंडी जिला में पुलिस, होम गार्ड, राजस्व व ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज व शहरी विकास विभाग के करीब 3 हजार अधिकारियों-कर्मचारियों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है।
जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ. देवेंद्र शर्मा ने इस बारे जानकारी देते हुए बताया कि जिला में कोरोना टीकाकरण कार्य के दूसरे चरण में बुधवार और गुरुवार को पुलिस व होमगार्ड के कोरोना योद्धाओं का टीकाकरण किया जाएगा। शुक्रवार को राजस्व और शनिवार को ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज व शहरी विकास विभाग के प्रथम पंक्ति के कोरोना योद्धाओं को कोरोना रोधी टीका लगाया जाएगा।
डॉ. देवेंद्र शर्मा ने बताया कि जिला में कोरोना टीकाकरण के पहले चरण में 10 हजार 950 कर्मियों को कोरोना रोधी टीका लगाया गया है। इनमें स्वास्थ्य क्षेत्र से जुड़े कर्मियों (जिसमें स्वास्थ्य महकमे के सभी कर्मियों के साथ साथ आयुष एवं प्राइवेट स्वास्थ्य कर्मी भी शामिल हैं) और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता शामिल हैं।