Tue. Apr 23rd, 2024

माननीय न्यायधीश उच्च न्यायालय तरलोक चैहान ने आज यहां शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत दधूलटी के बनूटी गांव में जिला विधिक साक्षरता प्राधिकरण द्वारा वन महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत पौधारोपण किया तथा स्थानीय ग्रामीण लोगों को पर्यावरण संरक्षण एवं संवर्धन का संदेश भी दिया।
उन्होंने फलदार पौधों को रोपित करने पर बल दिया ताकि जानवरों को इंसान के साथ टकराव की स्थिति उत्पन्न न हो। माननीय न्यायधीश तरलोक चैहान ने स्थानीय लोगों को सामुदायिक प्रयास करने का आह्वान किया ताकि प्रदेश की बहुमूल्य वन संपदा को संरक्षण प्रदान हो।
इसके उपरांत उन्होंने टूटी कंडी के समीप बाग गांव में भी पौधारोपण कार्यक्रम में भाग लिया तथा प्रदेश की बहुमूल्य वन संपदा को बचाने का संदेश दिया।
इस अवसर पर माननीय न्यायधीश ने वन संरक्षण अधिनियम का भी उल्लेख किया तथा ग्रामीण क्षेत्रों में सामुदायिक प्रयासों पर बल देने का आह्वान किया, जिससे प्रदूषण मुक्त वातावरण उपलब्ध हो सके।
इस अवसर पर प्रदेश के जिला विधिक साक्षरता प्राधिकरण के सचिव प्रेमपाल रांटा व जिला विधिक साक्षरता प्राधिकरण के अध्यक्ष राजीव भारद्वाज, वन विभाग के अधिकारीगण एवं अधिवक्ता भी उपस्थित थे।