Sat. Jul 20th, 2024

एस. के. सन्धु
महाप्रबंधक- प्रभारी
संदेश

COVID -19 वायरस जिसे विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) द्वारा महामारी घोषित किया गया है वह आज भारत समेत दुनिया भर के अधिकांश देशो में स्वास्थ्य और जीवन के लिये गंभीर खतरा बनकर सामने खड़ा हो चुका है। पूरे विश्व में करोड़ो लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। भारत सरकार द्वारा लगातार इस खतरनाक बीमारी से बचने के लिए कठोर कदम उठाए जा रहे हैं ताकि इस महामारी का सामना कर हम देश के विकास के पहियों को गति प्रदान कर सकें ।

एनएचपीसी द्वारा चम्बा जिले में उत्पादित की जाने वाली कुल 1251 मेगावाट विद्युत में से चमेरा-II पावर स्टेशन 300 मेगावाट तथा चमेरा-III पावर स्टेशन 231 मेगावाट विद्युत का महत्वपूर्ण योगदान दे रहा है जिसका लाभ सारे उत्तर भारत को पहुँचाया जा रहा है । चमेरा-II एवं III पावर स्टेशन विद्युत उत्पादन के अलावा स्थानीय क्षेत्र के विकास के लिए प्रतिबद्ध है। चमेरा-II एवं III पावर स्टेशन द्वारा लॉक डाउन के दौरान जरूरतमंद और फंसे हुए श्रमिकों के लगभग 360 परिवारों को राशन सामाग्री, 300 परिवारों को स्वच्छता किट (सेनेटाइजर, मास्क, हैंडवॉश इत्यादि) तथा चम्बा पोलिस को पीपीई किट व थर्मल स्कैनर का वितरण किया गया। इसके अतिरिक्त एडीएम भरमौर को सरकारी कार्यालयों में आने वाले आम लोगो के इस्तेमाल के लिए पेडेस्टल हैंड सेनीटाइज़र डिस्पेन्सर का वितरण किया गया जिसका उपयोग करके आम लोग कोरोना वायरस के संक्रमण की कड़ी को तोड़ने में और इस महामारी के खिलाफ लड़ाई में अपना योगदान दे सकें।

कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में एकजुट होने के लिए माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्‍द्र मोदी ने एक जन आंदोलन की शुरुआत की है। प्रधानमंत्री महोदय ने “मास्क पहनें, बार-बार हाथ धोएं, सामाजिक दूरी का अनुपालन करें और दो गज की दूरी का अभ्यास करें” के मुख्य संदेश को दोहराते हुए सभी लोगों से आग्रह किया है कि जब तक कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए कोई टीका नहीं बन जाता तब तक हमें हर सावधानी बरतनी है और तनिक भी ढिलाई नहीं करनी है। माननीय प्रधानमंत्री द्वारा शुरू किए गए इस जन आंदोलन को सफल बनाने के लिए एनएचपीसी चमेरा-II एवं III पावर स्टेशन प्रयासरत है।

जैसा कि विदित है पूरा विश्व कोविड-19 महामारी से लड़ रहा हैं और बढ़ते हुए कोरोना संक्रमण के मामलो को देखते हुए हमारी ज़िम्मेदारी बनती है कि हम माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किए गए जन आंदोलन को सफल बनाने के लिए निम्न नियमों का अपने दैनिक जीवन में सदैव पालन करें :

सही से मास्क पहनें
02 गज (6 फीट) की सामाजिक दूरी बनाए रखे
बार-बार हाथ धोएँ

“ जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं ”
एस. के. सन्धु
महाप्रबंधक- प्रभारी
चमेरा-II व III पावर स्टेशन